सामंतवादी दबंगों का अमानवीय कहर

Share Button

बुंदेलखंड के जनपद झाँसी के रक्शा थाना के खैरा गावं में दबंगों दुआरा दलित युवक सुन्नु को बंधक बनाकर बेरहमी से मारपीट कर, पेसाब व मल खिलाकर व गुप्तांगों में पेट्रोल डालकर सिगरेट से जलाया, सर के बाल मुडवाकर व जूतों की माला पहनकर गावं में घुमाया।

dabang1बुंदेलखंड जहाँ पर सामंतशाही व दबंगों की दबंगई इस प्रकार हाबी हे की दलितों के साथ आये दिन उत्पीडन के घटनाये लगातार हो रही है और शासन व प्रशासन के लोग बेसुध होकर सो रहे हैं। यहाँ पर तो दबंगों ने दबंगई की हद ही पर कर दी !

दिनांक 17 सितम्बर २०१४ को बुंदेलखंड के जनपद झाँसी के रक्शा थाना क्षेत्र के खैरा ग्राम की घटना है। जहाँ जमीन के विवाद में दबंगों ने रात्रि १० बजे एक दलित सुन्नु उर्फ़ सुजान पुत्र श्री रामा (धोबी) को उसके प्लाट से अगुआ कर ले गए और रात भर उसकी पिटाई की व उसको मूत्र पिलाया एवं मल खिलाया। उसके गुप्तांगो में पेट्रोल से भीगी रुई डालकर व उसे सिगरेट से भी दागा। उसके बाद सर के बल मुड़वाकर जूतों की माला गले में डालकर उसे गावं में घुमाया।

dabang

इस दलित युवक का कसूर सिर्फ इतना था की इसके परिवार बालों ने दबंगों के घर के पास जमीन(प्लाट ) खरीद ली थी। जिसको लेकर दबंग उसे आये दिन धमकी देते रहते थे और इसको लेकर गाली गलौज भी होता था।

17 सितम्बर की रात्रि में दबंगों ने मौका पाकर युबक को अगुवा कर उसके साथ इस तरह का कुकृत्य किया !

यह रिपोर्ट पीड़ित के भाई व माता के बयान एवं बुंदेलखंड दलित अधिकार मंच की टीम के दुवारा की गई विजिट के आधार पर लिखी गई है। इस पुरे मामले की फैक्ट फाइंडिंग बुंदेलखंड दलित अधिकार मंच की टीम कर रही है तथा मंच की टीम पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष कर रही है।

………….अपने फेसबुक वाल पर विमल बुद्ध 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...