अन्य

    प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर चुनावः  मैच फिक्स, घोषणा बाकी, प्रक्रिया पर उठ रहे सवाल

    राजनामा.कॉम ।  एक सितंबर को जमशेदपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष का सर्वसम्मति से चयन हुआ था। उसके ठीक 17 वें दिन प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो रहा है, वह भी नामांकन के 24 घंटे के भीतर।

    Press Club of Jamshedpur election Match fixed announcement pending questions arising on process 2महज तीन प्रत्याशी चुनावी मैदान में।  कितने पत्रकारों को तो यह भी नहीं पता होगा कि तीनों प्रत्याशी किस संस्थान से जुड़े हैं, कब से पत्रकारिता कर रहे हैं, क्या क्या उपलब्धियां रहीं हैं उनकी पत्रकारिता जगत में। उन्होंने पत्रकारों के लिए किया क्या है।

    इसे क्या समझा जाये मैच फिक्स या कुछ और। हद तो ये है कि आखिर नामांकन के 24 घण्टे के भीतर प्रत्याशी को प्रचार-प्रसार एजेंडे वगैरह बताने का भी मौका नहीं देना चुनाव संचालन समिति के निष्पक्षता पर सवाल उठाते हैं।

    प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर में जिन पत्रकारों को शामिल किया गया है। उस पर भी सवाल उठ रहे हैं। जो तीन प्रत्याशी मैदान में हैं, उनमें प्रभात खबर के संजीव भारद्वाज, दैनिक भास्कर के संतोष कुमार और ई टीवी भारत के रवि झा शामिल हैं।

    ऐसे में पत्रकारों के बीच चर्चाँ स्वभाविक हैं कि क्या इनसे कुशल प्रशासक और संघर्षशील पत्रकार पूरे जमशेदपुर में एक भी नहीं थे ?  तीनों के विषय में ज्यादातर पत्रकारों को जानने का मौका नहीं दिया जाना, यही इशारा कर रहा है कि मैच फिक्स है!

    वैसे संख्या बल और लॉबिंग के आधार का आंकलन करने पर कह सकते हैं कि संजीव भारद्वाज द प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर के पहले निर्वाचित अध्यक्ष होने जा रहे हैं। खैर हम द प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर के फिक्स मैच का आनंद उठा रहे हैं. आप भी उठाएं जल्द ही आपको अपडेट किया जाएगा।

     

     

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here