अन्य
    अन्य

      झारखंड सरकार के संरक्षण में अमेरिका से चल रही है फर्जी ‘आपका सीएम.कॉम’ वेबसाइट

      झारखंड में कायदा-कानून नाम की कोई चीज नहीं बची है। हालत यह है कि सत्ताशीर्ष पर बैठे लोग ही इसकी धज्जियां उड़ा रहे हैं। जहां एक ओर भाजपानीत अर्जुन मुंडा सरकार के संचालन समिति के अध्यक्ष एवं झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन नगड़ी में रांची हाई कोर्ट के फैसले के विरुद्ध जाकर अधिग्रहित जमीन पर ग्रामीणों से हल चलाने का फरमान जारी कर डालते हैं , वहीं करोड़ों रुपये के सरकारी खर्च व दुरुपयोग के साथ ही सरकारी संरक्षण में श्री अर्जुन मुंडा का www.aapkacm.com  का फर्जी संचालन जारी है।

      इस मुद्दे को राजनामा.कॉम ने सप्रमाण करीब चार माह पहले ही “ अर्जुन मुंडा सरकारी खजाने से उड़ा रहे हैं करोड़ो रुपये !   http://raznama.com/?p=9088  ”   शीर्षक से उजागर किया था , लेकिन न तो किसी संबंधित आला अधिकारी के कानों में जूं रेगीं और न ही खुद मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने ही सुध ली।

      झारखंड सरकार के सूचना एवं जन संपर्क विभाग द्वारा इस वेबसाइट को लेकर  समाचार पत्र-पत्रिकाओं, न्यूज चैनलों, एफएम रेडियो आदि से लेकर अन्य संचार माध्यमों पर करोड़ो रुपये प्रचार-प्रसार में लुटाने के बाद आम लोगों को कितना लाभ पहुंचा है….

      यह अलग जांच का विषय है। फिलहाल सनसनीखेज तथ्य यह है कि पूर्णतः सरकारी नियंत्रण में चलाये जा रहे www.aapkacm.com  का अधिकारिक निबंधन-स्वामित्व न तो सरकार के किसी महकमे के पास है, न मुख्यमंत्री के पास है और न ही श्री अर्जुन मुंडा के पास। 

      सबसे गैरकानूनी पहलु तो यह है कि  www.aapkacm.com का संचालन whois identity के अनुसार किसी  Kishore Patel नाम के व्यक्ति के द्वारा  8807 , ,Juneberry Rd, Lewis Center, Ohio 43035 , United States से हो रहा है। इस वेबसाइट का Administrative Contact: Patel, Kishore  @hotmail.com, 8807 Juneberry Rd, Lewis Center, Ohio 43035, United States, (614) 859-5677, Technical Contact: Patel, Kishore  @hotmail.com, 8807 Juneberry Rd,  Lewis Center, Ohio 43035, United States, (614) 859-5677,  Domain servers in listed order: NS47.DOMAINCONTROL.COM, NS48.DOMAINCONTROL.COM बताया गया है।

      उल्लेखनीय है कि भारत सरकार की गाइड लाइन में साफ़ अंकित है की कोई भी सरकारी वेबसाइट gov.in में होनी चाहिए। मतलब डॉट कॉम का प्रयोग सरकारी वेबसाइट में नहीं किया जा सकता है….

      क्यूंकि कॉम का मतलब होता है  कॉमर्शियल। और जिस तरह से झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के नाम सेwww.aapkacm.com  बतौर कॉमर्शियल चलाया जा रहा है उसमें गोपनीयता की भी कोई गारंटी नहीं है। ………….. मुकेश भारतीय

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here