अन्य
    Sunday, May 26, 2024
    अन्य

      एबीपी नेटवर्क ने लॉन्च की अपनी पहली AI एंकर, इस डिजिटल चैनल का बनी हिस्सा

      राजनामा.कॉम। एबीपी नेटवर्क का तमिल भाषी डिजिटल चैनल ‘एबीपी देसम’ सफलतापूर्वक अपने दो वर्ष पूरे कर रहा है। इस मौके पर एबीपी नेटवर्क ने एक नया प्रयोग किया है, जिसके तहत ‘एबीपी देसम’ अब आर्टिफिशियली इंटेलिजेंस (AI) एंकर के जरिए भी लोगों तक खबरें पहुंचाएगा। इस AI एंकर का नाम ‘आईरा’ है। 

      वैसे बता दें कि ‘आईरा’ का मतलब है, जिसके पास सभी तरह की जानकारी हो। AI आईरा एबीपी देसम के AI न्यूज एंकर के तौर पर काम करेगी। आईरा में एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता आधारित न्यूज रिपोर्टिंग प्रणाली होगी।

      यह सिस्टम आईरा को न्यूज पढ़ने में सक्षम बनाएगा। आईरा को किसी भी अन्य न्यूज रिपोर्टर की तरह प्रशिक्षित किया जाएगा, जिससे वह अन्य पत्रकारों की तुलना में अधिक तेज और सटीक होगी। आईरा एबीपी की प्रौद्योगिकी प्रणालियों को और आगे बढ़ाएगी। साथ ही वह चौबीसों घंटे काम कर सकती है।

      ‘आईरा’ आधुनिकता और परंपरा का प्रतीक है, जो न्यूज, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट और अन्य क्षेत्रों में विविध सामग्री प्रस्तुत करने के लिए बुद्धिमत्ता, स्मार्टनेस और विशेषज्ञता का संयोजन है। आईरा एबीपी देसम की वेबसाइट, ऐप और सोशल मीडिया हैंडल पर उपलब्ध होगी।

      आईरा के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए एबीपी नेटवर्क के सीईओ अविनाश पांडे ने कहा कि एबीपी नेटवर्क में, हम अपने दर्शकों को सर्वोत्तम खबरों का अनुभव देने करने के लिए तकनीकी प्रगति को अपनाने में विश्वास रखते हैं।

      एबीपी देसम पर ‘आईरा’ की लॉन्चिंग इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह हमारे दूरदर्शी दृष्टिकोण को दर्शाती है कि कैसे हम खबरें प्रदान करने के तरीके को बेहतर बनाने के लिए अत्याधुनिक तकनीकों को अपनाते हैं।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!