सड़क हादसे में दैनिक हिन्दुस्तान के उप संपादक की मौत

Share Button

पटना। मुजफ्फरपुर से प्रकाशित दैनिक ‘हिन्दुस्तान’ में सीनियर सब-एडीटर के पद पर कार्यरत 49 वर्षीय विजय सिंह की गुरुवार की देर रात मुजफ्फरपुर में एक सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो गई।

प्रति दिन की तरह विजय सिंह कांटी रोड स्थित अखबार कार्यालय में अपनी ड्यूटी समाप्त कर रात्री लगभग साढ़ बारह बजे मोतिहारी के लिए ट्रेन पकड़ने निकले थे। लेकिन जब उन्हें स्टेशन के पास ही उन्हें अखबार का बंडल लादे हुए प्रेस की एक गाड़ी दिखायी दी तो विजय सिंह ने ट्रेन पकड़ने का इरादा छोड़कर प्रेस की गाड़ी से ही मातिहारी जाने का निर्णय लिया और गाड़ी की अगली सीट पर सबसे बायीं और बैठ गए।

इसके बाद वहां से यह गाड़ी खुली तो इमली चट्टी ओवर ब्रीज पर टर्न लेते समय गाड़ी अनियंत्रित होकर बार्इं ओर पलट गई जिससे बायीं ओर बैठे विजय सिंह सड़क पर गिर गाड़ी के नीचे दब गए और वहीं पर उनकी दर्दनाक मौत हो गई।

मूल रुप से मोतिहारी के मुफलिशपुर गांव निवासी विजय सिंह प्रतिदिन मोतिहारी से ही ट्रेन द्वारा मुजफ्फरपुर आया-जाया करते थे। विजय सिंह के चचेरे बड़े भाई अभय सिंह पटना स्थित ‘हिन्दुस्तान’ में सहायक समाचार संपादक के पद पर कार्यरत हैं। घटना की सूचना मिले ही वह देर रात्रि ही मुजफ्फरपुर के लिए प्रस्थान कर गए।

होली के मात्र 16 दिन पूर्व घटी इस घटना ने विजय सिंह के मित्रों और परिजनों पर गमों की बरसात कर दी है। विजय सिंह प्रति वर्ष अखबारी मित्रों के साथ बड़े ही घूमधाम से होली मनाया करते थे। 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...