मुंगेर: सड़कों पर क्यों जलाई जा रही है दैनिक प्रभात खबर ?

Share Button

संपादक हरिवंश। हाय  हाय। प्रभात खबर के आपराधिक प्रवृत्ति के पत्रकार राणा बिजय शंकर सिंह के विरूद्ध मुकदमा करो और उसे गिरफ्तार करो । एनजीओ हक के सचिव पंकज सिंह को गिरफ्तार करो ।  कासिम बाजार के तात्कालीक थाना-प्रभारी दीपक कुमार और सब-इंसपेक्टर सफदर अली को गिरफ्तार करो ।

उपर्युक्त नारों से बिहार के मुंगेर प्रमंडलीय मुख्यालय की सड़कें विगत सात दिनों से गूंज रही हैं । प्रतिदिन मुंगेर की सड़कों पर दैनिक प्रभात खबर की प्रतियां सरेआम जलायी जा रही हैं ।

Narendra Kushwaha

मजे की बात यह है कि प्रभात खबर के काले कारनामों को मुंगेर की सड़कों पर चालीस नुक्कड़ सभाओं के आयोजन और लगभग दस हजार पर्चा वितरित करने के बावजूद भी दैनिक ‘हिन्दुस्तान‘, दैनिक जागरण और अन्य सभी अखबार और न्यूज चैनल के मालिक और संपादक अभूतपूर्व षड़यंत्रकारी चुप्पी साधे हुए हैं ।

प्रभात खबर के पत्रकार के आपराधिक चरित्र को ससबूत उजागर करनेवाला दुर्भाग्यशाली व्यक्ति जनता दल यूनाइटेड का जिला सचिव नरेन्द्र कुमार सिंह कुशवाहा हैं । अपनी सरकार से न्याय नहीं मिलने पर वे इन दिनों सड़कों पर बैनर और माइक के साथ बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से न्याय की भीख मांग रहे हैं ।

दूसरी ओर जनता दल यू के जिला संगठन में जिला सचिव के सड़कों पर किए जा रहे आंदोलन के बाद अजीबोगरीब हलचल मच गई है। जनता दल यू की सरकार का ‘ विकास के साथ न्याय ‘ का खोखला नारा जन-जन तक सरेआम पहुंच रहा है ।

साथ ही, पत्रकारिता के पवित्र पेशे की चादर पहनकर हत्या की साजिश और पुलिस गिरफ्तारी में संलग्न पत्रकार छुट्टा सांढ़ की तरह सरेआम घूम रहा है ।

जनता दल यू के जिला सचिव नरेन्द्र कुमार सिंह कुशवाहा की मांग है कि मुंगेर के आरक्षी उप-महानिरीक्षक सुधांशु कुमार ने कार्यालय पत्रांक – 2531, सीआर, दिनांक 06 दिसंबर, 2013 के द्वारा पुलिस अधीक्षक मुंगेर को उनकी 

(नरेन्द्र कुमार सिंह की) गिरफ्तारी के संबंध में जिन सात विन्दुओं पर जांच का लिखित आदेश दिया गया, पुलिस अधीक्षक मुंगेर की ओर से उन सात विन्दुओं पर अविलंब जांच पूरा कर दोषी के विरूद्ध कठोरतम कानूनी काररवाई की जाए ।

मुंगेर के डी0आई0जी0 सुधांशु कुमार ने वर्णित पत्र में सातवें विन्दु में लिखा है कि- ‘ जांचोपरांत यह भी स्पष्ट हुआ है कि पंकज सिंह के द्वारा ही बिजय शंकर सिंह ,पत्रकार, प्रभात खबर को दूरभाष पर सूचना देकर नरेन्द्र कुमार सिंह कुशवाहा को गिरफ्तार करवाया गया था । इस कांड में इनकी साजिश की भी जांच की जाए ।

………मुंगेर, बिहार से श्रीकृष्ण प्रसाद की रिपोर्ट

Share Button

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.