“मां बदौलत” 21 दिन बाहर रहे मधु कोड़ा फिर पहुंचे जेल

Share Button

kodaराजनामा.कॉम। अपनी मां की  गंभीर बीमारी और सेवा-सुश्रुवा की मानवीय अपील कर 21 दिनों तक बाहर की हवा-पानी लेने के बाद भ्रष्टाचार के कई मामलों के आरोपी पूर्व मुख्यमंत्री एवं चाईबासा के निर्दलीय सांसद मधु कोड़ा   आज पुनः रांची स्थित केन्द्रीय होटरवार जेल भेज दिये गये।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजीव गांधी ग्रामीण विधुतीकरण घोटाला  मामले में सीबीआई के मजबूत पक्ष के आगे मधु कोड़ा की जमानत नहीं हो पा रही थी लेकिन हाई कोर्ट ने उनके वकील के द्वारा मां की  गंभीर बीमारी और सेवा सुश्रुवा करने की मानवीय अपील पर रहम करते हुये 21 दिनों की औपबंधिक जमानत दी थी, जिसकी मियाद आज खत्म हो गई थी।  जमानत की मियाद खत्म होते ही आज मधु कोड़ा ने सीबीआई की विशेष अदालत में सरेडंर किया, जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गय़ा है। 

विदित  हो कि 21 दिनों की औपबंधिक जमानत मिलने के बाद श्री कोड़ा ने अपने संसदीय क्षेत्र चाईबासा का भ्रमण कर लोगों का खूब हालचाल लिया और मीडिया के सामने काफी मुखर दिखे। उनका आरोप रहा कि उन्हें एक शाजिस के तहत फंसाकर जेल में रखा जा रहा है।

उधर , खबर है कि मधु कोड़ा ने अपनी मां के बेहतर ईलाज के लिये नई दिल्ली में भर्ती कराया गया है। ताकि भविष्य में उनकी हालत का मानवीय आधार बनाकर न्यायालय से आगे राहत ली जा सके।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...