महिला नागा साधु की एक अदभुत तस्वीर यूं हो रही वायरल

Share Button

फेसबुक वाल पर ललिता पांडेय नामक एक फोटोग्राफर ने जनवरी 2013 में यानि इलाहाबाद में चल रहे तत्कालीन महाकुंभ के दौरान क्लिक की गई एक तस्वीर क्या अपलोड की, वह चर्चा का विषय होकर खूब वायरल हो रहा है।

इस फोटो में एक महिला नागा संन्यासिन दिख रही है, जैसा कि ललिता का दावा है। उनका दावा है कि उन्होंने इस दृश्य को खुद अपने कैमरे से कैद किया था। वह बता रही हैं कि इस महिला नागा साधु की उम्र 12 से 14 वर्ष के बीच रही होगी।

वेशक इसे रेयर क्लिक कहा जा सकता है। ‘उसके बाल तो वैसे नहीं हैं, जैसे नागाओं के होते हैं’ इस सवाल के जवाब में ललिता का कहना है कि संभव है यह बच्ची अभी नागा साधु बनने की प्रक्रिया में हो।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

One comment

  1. अगर किसी को कोई निजी परेशानी होती है तो वो अपनी उस परेशानी के समाधान हेतु राष्ट्रपति को 2000 बार पत्र भेज सकता है। किसी 1 कॉमन टॉपिक पर, किसी 1 कॉमन समस्या पर किसी ग्रुप के 2000 लोग राष्ट्रपति को 2000 पत्र भेज सकते हैं। 2000 से ज्यादा अलग़ / विभिन्न टॉपिक पर, मामलों पर, मुददों पर, विषयों पर, समस्याओं पर राष्ट्रपति को अनुरोध, रिक्वेस्ट, सुझाव भेजने वाला 1 ही व्यक्ति है और वो है: जीवन कुमार मित्तल। जीवन कुमार मित्तल द्धारा राष्ट्रपति को http://www.helpline.rb.nic.in/GrievanceNew.aspx पर 2012 से भेजे गए जनहित, प्रशाशनिक, पालिसी सुधार आदि से सम्बंधित विभिन्न पत्र, https://www.facebook.com/letterstopresident पर पोस्ट हैं। आपसे अनुरोध है कि आप इन्हें देखें, लाइक करें, कमेंट करें, शेयर करें, प्रकाशित करें। #letters_to_President अगर कोई 5 10 RTI लगा देता है तो उसे फ़ौरन RTI एक्टिविस्ट कह दिया जाता है पर 2000 से ज्यादा विभिन्न मामलों पर राष्ट्रपति को रिक्वेस्ट भेजने वाले को कोई चैनल, प्रेस, मीडिया आदि नहीं देख रहा। यह पत्रकारिता, मीडिया आदि के विभिन्न चैनलों आदि की घोर लापरवाही है। कोई समझदार इसे फ़ौरन स्कूप बना सकता है। Make it viral and get instant reward. I filed nomination papers for President election, 2012 and 2017 and for Vice President election, 2017.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...