मध्य प्रदेश में पत्रकार की अपहरण के बाद हत्या !

Share Button
 राजानामा.कॉम। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में एक पत्रकार को अगवा कर जिंदा जलाकर मारने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। शव महाराष्ट्र के वर्धा जिले के जंगल से बरामद हुआ। पुलिस इसे आपसी रंजिश का नतीजा मानकर चल रही है।
journalist_sandeepफिलहाल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक आरोपी फरार है। यह घटना ऐसे समय में सामने आई है, जबकि उत्तर प्रदेश में भी हाल ही में एक पत्रकार की हत्या की खबर सुर्खियों में है और जहां आरोप राज्य सरकार के एक मंत्री पर लगे हैं।
पुलिस के अनुसार, जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर कटंगी क्षेत्र से पत्रकार संदीप कोठारी (28) का कार सवार बदमाशों ने शुक्रवार देर शाम अपहरण कर लिया था। उस दौरान संदीप एक मित्र के साथ मोटरसाइकिल से जा रहे थे। बदमाशों ने उनके मित्र को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया और संदीप को लेकर फरार हो गए।
बालाघाट परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक डी.सी. सागर ने सोमवार को बताया कि अपहरण की सूचना मिलते ही तलाशी अभियान तेज कर दिया गया था। दो संदिग्धों-विशाल तांडी और ब्रजेश डहरवाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, तो उन्होंने संदीप को जिंदा जला देने का खुलासा किया। वर्धा पुलिस को उनका अधजला शव शनिवार को रेलवे पटरी के पास से बरामद हुआ।
उन्होंने इसे अज्ञात शव के रूप में दर्ज किया था। बालाघाट पुलिस सोमवार को शव लेकर पत्रकार के घर पहुंच गई। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है। बताया गया कि संदीप तीन साल पहले एक दैनिक समाचार-पत्र में पत्रकार थे।
फिलहाल वह लेखन कार्य से जुड़े हुए थे। हत्या के आरोपियों के चिटफंड तथा खनन सहित अन्य कारोबार हैं। संदीप आरोपियों की संदिग्ध गतिविधियों के बारे में लगातार लिखते आ रहे थे।
पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि हत्या को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक आरोपी अब भी फरार है। कुछ वर्ष पहले दोनों पक्षों के बीच खबर लिखने को लेकर विवाद हुआ था। पत्रकार के खिलाफ भी कई आपराधिक मामले दर्ज थे।
Share Button

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...