इंटर काउंसिल छात्रों का हंगामा, पुलिस ने चटकाई लाठियां

Share Button

bsebयह नजारा है पटना के इंटर काउंसिल के दफ्तर के सामने का।  बिहार बोर्ड इंटर के छात्रों का गुस्सा आज भी पटना के सड़को पर नजर आया।

पटना स्थित इंटर काउंसिल के दफ्तर पर छात्रों ने हंगामा किया, छात्रों की माग थी इंटर की कॉपी और रिजल्ट की फिर से जांच की जाय।

छात्रों की भीड़ को देखते हुए इंटर काउंसिल की गेट पर पुलिस को तैनात कर दिया गया। नाराज छात्रों ने सड़क जाम लगा दिया।

सड़क जाम हाटने आई पुलिस पर छात्रों ने पथराव कर दिया। इसके बाद पुलिस ने छात्रों को खदेड़ना शुरू किया और जम कर लाठियां चटकाई,जिसकी तस्वीरें आपके सामने है।

इंटर साइंस व कॉमर्स के खराब रिजल्ट को लेकर परीक्षार्थियों ने इंटर काउंसिल की गेट पर गुरुवार को भी जमकर हंगामा किया था।

BSEB PATNAइधर विशेष खबर है कि इंटर छात्रों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा। स्क्रूटनी की घोषणा के बावजूद छात्रों का हंगामा लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा। लगभग तीन घंटे तक छात्रों ने बुद्ध मार्ग से लेकर बेली रोड तक उत्पात मचाया। जाम हटाने के लिए जब पुलिस ने लाठियां भांजी तो छात्रों ने रोड़ेबाजी शुरू कर दी।

पुलिस ने लगभग एक दर्जन छात्रों को हिरासत में लिया है। छात्र हिरासत में लिए गए साथियों को छुड़ाने के लिए कोतवाली थाने में भी घुस गए। वहां भी पुलिस के साथ उनकी तीखी नोक-झोंक हुई। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पास छात्र दस बजे से ही जुटने लगे थे।

 छात्रों के हंगामा को देखते हुए वहां पुलिस के जवान पहले से मुस्तैद थे मगर उसका कोई असर नहीं हुआ। छात्र बोर्ड के अधिकारियों से अविलंब रिजल्ट दुरुस्त कर जारी करने, जांची गई कॉपियों को इंटरनेट पर डालने तथा इंजीनियरिंग परीक्षा के लिए ऑनलाइन मा‌र्क्सशीट जमा करने की तिथि बढ़ाने की मांग कर रहे थे। पुलिस के जवान उन्हें आश्वासन देते रहे मगर बात नहीं बनी। बोर्ड की ओर से कोई आश्वासन नहीं मिलने पर छात्र बेली रोड पहुंच गए और सड़क को जाम कर दिया। छात्र बिहार बोर्ड हाय-हाय, शिक्षा मंत्री इस्तीफा दो, जैसे नारे लगाते रहे।

patna_bsebहालांकि पुलिस ने थोड़ी देर बाद उन्हें हटा दिया और छात्र फिर से बुद्ध मार्ग स्थित बोर्ड ऑफिस के पास पहुंच गए। दोपहर करीब 12:00 बजे सैकड़ों की संख्या में छात्र मौर्यालोक के समीप कोतवाली टी के पास पहुंच गए।

यहां छात्रों ने नगर सेवा की बस को रोककर जाम लगा दिया। बेली रोड के दोनों तरफ वाहनों का रेला लग गया। डाकबंगला चौराहे से लेकर हाईकोर्ट तक यातायात पर पूरी तरह ब्रेक लग गया। इस दौरान छात्रों की कई बाइक सवारों के साथ झड़प भी हुई। एक घंटे तक छात्र बेली रोड को जाम किए रहे मगर पुलिस का कोई अधिकारी वहां नहीं दिखा।

 दोपहर 12:30 बजे पुलिस चार-पांच छात्रों को जिप्सी में बैठाए हुए कोतवाली थाने के पास पहुंची। छात्रों ने जिप्सी को रोककर हंगामा शुरू कर दिया और जिप्सी में बैठे छात्रों को जबरन उतार दिया। पुलिस के दो-तीन सिपाही और एक डीएसपी मुंह ताकते रहे गए। डीएसपी ने छात्रों को समझाने की कोशिश की तो छात्र जोर-जोर से हाय-हाय के नारे लगाने लगे। दोपहर 1:15 बजे वज्र वाहन कोतवाली टी के पास पहुंचा।

इसमें से उतरे लगभग दो दर्जन जवानों ने छात्रों को खदेड़ना शुरू किया। कई छात्रों को लाठियां भी पड़ी। देखते-देखते ही छात्रों की भीड़ टुकड़ों में बंट गई। पुलिस ने जब छात्रों को दौड़ाना शुरू किया तो छात्र डाकबंगला चौराहे की ओर से रोड़ेबाजी करने लगे। लगभग आधे घंटे तक पुलिस और छात्रों के बीच चूहे-बिल्ली का खेल जारी रहा। इस दौरान एक दर्जन से अधिक छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

Share Button

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...