देश के लिये खतरनाक है प्रधानमंत्री की चुप्पी

Share Button

lalu_fbविपक्ष में रहकर नरेन्द्र मोदी तत्कालीन केंद्र सरकार पर अतार्किक तंज कसते थे । भरी दुपहरी में बड़ी-बड़ी बातों के तारे दिखाते थे। बातों ही बातों में तमाम सामाजिक बुराईयों, अपराधों को खत्म करने के साथ-साथ 56 इंच का सीना दिखाने का दावा करते थे।

पाकिस्तान और चीन को तो पता नहीं दिन में कितनी बार इस्लामाबाद और शंघाई जाकर हरा कर आते थे।  कितने ही भ्र्ष्टाचारियोँ को चित करते थे, बलात्कारियों को सरेआम सजा दिलवाने का वादा करते थे।

युवाओं के लिए महज चंद दिनों में लाखों नौकरियों की बात करते थे। हरेक भारतीय के बैंक खातों में एक बहुत बड़ी रकम 15 लाख रूपये(इतनी रकम की एक कर्मचारी पूरी उम्र में कमा पाता है) विदेश से लाकर ज़मा कराने का वादा और दावा करते थे।

मँहगाई का तो नामों निशान मिटाने की कसमें खाते थे। पेट्रोल और डीजल के बारे में क्या-क्या ट्वीट करते थे।  वो आप भी जानते है।

और आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में इतना सस्ता क्रूड तेल होने के बावजूद बस दिखावे के लिए रेट कम कर, टैक्स बढ़ा कर आमजन को परेशान करने एवं कम्पनियों को फायदा पहुंचा रहे है।

विकास के बड़े-बड़े आसमानी सपने दिखाए गए और अब सरकार विकास की नहीं विनाश की बात करती है। किसान और मजदुर की ऐसे बात करते थे कि भाजपा की सरकार बनने के बाद किसान इतने अमीर हो जाएंगे कि पूंजीपति भी किसान बनने की सोचने लगेंगे। लेकिन हुआ क्या?

अब बेचारे किसान कर्ज और वादों के गम के मारे आत्महत्या कर रहे है, गरीब की कहीं कोई नहीं सुन रहा। टीवी पर पता नहीं कैसे-कैसे अवास्तविक और भ्रामक विज्ञापन दिखाकर लोगों को ठगा गया, झूठे और अनर्गल प्रचार की सभी सीमाएं तोड़कर लोगों को बनावटी बातों में उलझाया गया।

खुद को चाय वाला-चाय वाला बताकर, गरीब और मध्यम वर्गीय हिन्दुस्तानियों को बरगलाया गया। क्या प्रधानमंत्री बनने के बाद एक दिन भी मोदी ने चाय वालों और उनके भले के बारे में बात की है?

देश के आम आवाम ने उन्हें पूर्ण बहुमत दिया है।  पर लोगों की अपेक्षाओं और आकांक्षाओं पर खरा उतरने और सम्मान देने की बजाय मोदी सरकार और उनकी पार्टी के माननीय लोग धर्म के नाम पर समाज में गैर-बराबरी और असमानता को पुरजोर बढ़ावा देकर, देश की एकता और अखंडता को ताक पर रखकर आमजनों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे है ।

सरकार की विभिन्न योजनाओं और भाजपा की देश तोड़ने वाली नीतियों के माध्यम से अहम मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाया जा रहा है।

इन सभी गंभीर मुद्दों पर प्रधानमंत्री महोदय की चुप्पी देश के लिए एक खतरनाक संकेत है।

प्रधानमंत्री जी ध्यान रखना, जिन मुद्दों की मार्केटिंग करके आपने उनको जनता को बेचा। अब जनता उन मुद्दों पर हर मिनट-हर क्षण आपसे सवाल-जवाब करेगी। आप ऐसे चुप नहीं रह सकते और ना ही हम रहने देंगे।

lalu

……….बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद सुप्रीमों लालु प्रसाद अपने फेसबुक वाल पर

Share Button

Relate Newss:

है कोई इनकी सुध लेने वाला .......
जमशेदपुर DPRO ने मीडिया हाउसों और रिपोर्टरों को यूं डराया
फेसबुक पर ओबामा के बाद मोदी !
एक उम्दा इंसान व लाजवाब फोटोग्राफर थे कृष्ण मुरारी किशन
चौधरी इंडेन ने ढूंढा जनता को परेशान करने का नयाब तरीका
मधेपुरा जिले के बिहारीगंज में तनाव, नेट सेवा बंद, धारा 144 लागू
केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा, पत्रकार बिरादरी में भी फैल रहा है भ्रष्टाचार
NDA जीती तो प्रेम कमार होगें भाजपा के CM
दुर्गा उरांव ने की अपील, साथी हाथ बढ़ाना
मनु के आते ही रेस हुई थाना पुलिस
चित्रा त्रिपाठी को पीटने के आरोप में अतुल अग्रवाल गिरफ्तार
नालंदा में अपराधियों का नंगा नाच, एन एच 31 पर मुखिया के देवर को गोली मार पांच राइफल लूटे
हरनौत थानाध्यक्ष पर कार्रवाई को लेकर धरने पर बैठे पत्रकार, गंभीर है मामला
सुशासन बाबू के MLA की घिनौनी करतूत तो देख लीजिये
विकल्प है, लेकिन अंधे हैं आप !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...
loading...