जी न्यूज के संपादक को साकेत कोर्ट से मिली जमानत

Share Button

पिछले 20 दिनों से तिहाड़ जेल में बंद जी न्यूज के संपादक सुधीर चौधरी और जी बिजनेस के हेड समीर अहलूवालिया को साकेत कोर्ट से जमानत मिल गई है। उन पर कोल ब्लॉक आवंटन मामले में कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल के खिलाफ खबर प्रसारित नहीं करने के एवज में 100 करोड़ रुपये मांगने का आरोप है।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश राजरानी मित्रा ने दोनों आरोपियों को 50-50 हजार रुपये के निजी मुचलके और एक-एक जमानती की शर्त पर जमानत प्रदान की। अदालत ने दोनों को अपना पासपोर्ट जमा करने का निर्देश देते हुए कहा कि वे अदालत की अनुमति के बिना देश से बाहर नहीं जाएंगे और पुलिस जांच में भी शामिल होंगे। पुलिस की अपील खारिज करते हुए अदालत ने कहा कि जिन धाराओं के तहत दोनों संपादक गिरफ्तार किए गए हैं, उनके तहत किसी भी विचाराधीन कैदी को अधिक दिनों तक जेल में नहीं रखा जा सकता। ऐसा करना संविधान का उल्लंघन होगा।

बता दें कि पुलिस ने गत दो अक्टूबर को कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल की कंपनी जिंदल स्टील पावर लिमिटेड [जेएसपीएल] की शिकायत पर जी न्यूज संपादक सुधीर चौधरी और जी बिजनेस के हेड समीर अहलूवालिया के खिलाफ साजिश रचने व वसूली करने का आपराधिक मामला दर्ज किया था। शिकायत में कहा गया था कि दोनों संपादकों ने कोल आवंटन से संबंधित खबर नहीं दिखाने के लिए सौ करोड़ रुपये के विज्ञापन देने की मांग की। आरोप है कि रुपये देने से इन्कार कर दिया गया तो कंपनी के खिलाफ दुर्भावना से प्रेरित होकर खबर प्रसारित की गई। क्राइम ब्रांच ने 27 नवंबर को दोनों संपादकों को गिरफ्तार किया था।

Share Button

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...