जामा मस्जिद में जल चढ़ाने की घोषक सुदर्शन न्यूज चैनल के मालिक गिरफ्तार

Share Button

संभल (यूपी)। संभल की जामा मस्जिद में जल चढ़ाने की घोषणा करने वाले सुदर्शन न्यूज चैनल के सीएमडी की कल लखनऊ में गिरफ्तारी के बाद भी पुलिस अलर्ट पर है। आज जामा मस्जिद में पुलिस का कड़ा पहरा है। जामा मस्जिद में सुदर्शन न्यूज चैनल के सीएमडी सुरेश चव्हाण ने आकर जल चढाने के एलान किया था।

कल लखनऊ में एयरपोर्ट पर सीएमडी की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसके बाद भी आज एहतियात के तौर पर पुलिस ने शहर समेत जामा मस्जिद की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

जामा मस्जिद के तीनों गेट पर तीन क्षेत्राधिकारी समेत पीएसी तैनात की गई है। डीआइजी ओंकार सिंह, डीएम भूपेंद्र एस चौधरी, एसपी रविशंकर छवि के अलावा बिजनौर, रामपुर, अमरोहा जनपद की पुलिस को शहर में जगह जगह लगाया गया है।

मस्जिद के आसपास की दुकानें तो पूरी तरह बंद रहीं लेकिन मार्केट अन्य दिनों की अपेक्षा सामान्य रूप से खुला। सरथल चौकी, शंकर कालेज चौराहा के साथ ही सभी प्रमुख जगहों पर फोर्स तैनात रही। शहर के अंदर आने वाले रास्तों पर भी पुलिस ने अपना पहरा बैठा दिया था।

नभाटा के अनुसार धार्मिक भावनाएं भड़काने और माहौल बिगाड़ने के आरोप में संभल पुलिस ने एक निजी चैनल के सीएमडी सुरेश चव्हाण को लखनऊ एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। चैनल के सीएमडी के खिलाफ संभल पुलिस ने 10 अप्रैल को कोतवाली में आईपीसी की धारा 153ए (1), 505 (1) बी/295 ए और केबिल टेलीविजन नेटवर्क (विनयम) एक्ट 1955 की धारा 16 के तहत मामला दर्ज किया था।

इंस्पेक्टर सरोजनी नगर सुधाकर पांडेय ने बताया कि संभल पुलिस की टीम ने उनसे सुरेश चव्हाण की गिरफ्तारी के लिए मदद मांगी थी। उनके एयरपोर्ट पर मौजूद होने की सूचना थी। उन पर आरोप है कि सुदर्शन न्यूज चैनल के बिंदास बोल कार्यक्रम में दो संप्रदायों के बीच शत्रुता पैदा करने वाले कई आपत्तिजनक बयान और तथ्य दिखाए गए थे और लोगों की धार्मिक भावनाएं भड़काने का प्रयास किया गया।

ये कार्यक्रम छह, सात और आठ अप्रैल को चैनल में प्रसारित हुए। इसके बाद चैनल की तरफ से इनको सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। इस बारे में संभल के कोतवाली प्रभारी बृजमोहन गिरी को शिकायत मिली। उन्होंने विडियो की जांच के बाद 10 अप्रैल को चैनल के सीएमडी सुरेश चव्हाण और संभल के भीमनगर निवासी इतरत हुसैन बाबर के खिलाफ FIR दर्ज की थी।

Share Button

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...