इन जंगलियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई क्यों नहीं ?

Share Button

कुछ दिन पहले सोशल साइट फेसबुक पर एक वीडियो पर नजर पड़ी थी। वह वीडियो किसी सज्जन ने पोस्ट कर बताया था कि गुमला के जंगल में युगल प्रेमी को इस तरह दी गई सजा।

gumla_mmsतब उस वीडियो को इंटरनेट कनेक्सन धीमा होने के कारण चाह कर भी नहीं देख पाया था। उसके बाद चूकि फेसबुक जैसे सोशल साइट पर इस तरह के पोस्ट की भरमार होती है, अतएव माजरा दिमाग से निकल गया था।

इसी बीच एक मित्र ने जहां उस घटना से संबंधित रोंगटे खड़ी कर देने वाली वीडियो उपलब्ध कराई, वहीं दूसरे मित्र ने उस घटना की बाबत ऐसी सूचनाएं उपलब्ध कराई, जो किसी को भी अंदर से झकझोर डालेगी।

उस अपराधिक वीडियो को राजनामा.कॉम पर प्रस्तुत की जा रही है। इसके पीछे एकमात्र उद्देश्य यह है कि दोषी अपराधियों के साथ धनलोलुप पुलिस विभाग के निष्ठुर करींदों को कड़ी से कड़ी सजा मिले। क्योंकि जंगल के इन जाहिलों की करतूत अक्षम्य है।

घटना कुछ दिन पहले की है। गुमला शहर के एक लड़का और लड़की को जंगल में ले जाकर बुरी तरह मारा पीटा गया।  उनके साथ अभद्र वर्ताव किये गए तथा उनका वीडियो क्लिप तैयार कर फेसबुक ओर व्हाटसप पर वायरल कर दिया गया। सभी लड़के लड़की के साथ गलत सम्बन्ध बनाना चाहते थे लेकिन लड़की के विरोध पर उसे बेरहमी से पिटाई भी की गयी।

कहते हैं कि इन लड़कों में ईट भठा संचालक श्यामलाल एवं संदीप का लड़का भी शामिल था। जिसकी जानकारी पीड़िता नें खुद पुलिस को दी थी। पीड़िता के अनुसार इन लड़कों ने घटना का वीडियो क्लिप बनाया था। इसके बाद भी पुलिस ने इनको अभियुक्त नहीं बनाया। इसके बदले पुलिस नें ईट भठा संचालकों से वरीय अफसरों के नाम पर 25 लाख रुपये लेकर आरोपियों को छुट्टा सांढ़ की तरह छोड़ दिया।

जाहिर है कि ऐसी घटनाएं किसी भी सभ्य समाज के लिए कलंक है। घटना के दोषी लोगों और घटना का सौदा करने वाली पुलिस अफसरों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। ……….मुकेश भारतीय।

Share Button

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.