इंडिया टीवी की एंकर तनु शर्मा सुसाइट नोट से हड़कंप

Share Button

खबर है कि इंडिया टीवी की एंकर तनु शर्मा ने आत्महत्या करने की कोशिश की है. पता चला है कि तनु इंडिया टीवी में अपने साथ हुए कुछ घटनाक्रमों के कारण विचलित थीं और इसी के कारण आत्महत्या करने की कोशिश की है. तनु शर्मा ने आत्महत्या की कोशिश करने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा हुआ है. बताया जाता है कि इस सुसाइड नोट में उन्होंने इंडिया टीवी के कई लोगों का नाम लेकर उन्हें जिम्मेदार ठहराया है.

तनु ने आत्महत्या की कोशिश कैसे की है, इसको लेकर भी दो तरह की सूचनाएं हैं. एक का कहना है कि वो छत से कूदी हैं. दूसरी जानकारी ये है कि उन्होंने नींद की दवा खाकर जान देने की कोशिश की है. उनकी हालत बहुत गंभीर है. सैकड़ों लोग मौका ए वारदात पर हैं. भड़ास तक अभी जो शुरुआती जानकारी पहुंची है उसमें घायल तनु के जीवन और मौत को लेकर कई तरह की सकारात्मक नकारात्मक बातें कहीं जा रही हैं.

tanu_sharma2एंकर तनु शर्मा ने फेसबुक पर लिखे सुसाइड नोट में मालकिन रितु धवन समेत कई उत्पीड़कों का नाम लिखा !

इंडिया टीवी की एंकर तनु शर्मा ने अपना सुसाइड नोट फेसबुक पर लिखा. इसमें उन्होंने चैनल के कई लोगों का नाम लिखा है. एक तरह से तनु ने नाम लिखकर यह इशारा कर दिया है कि यही वो लोग हैं जिन्होंने उसे सुसाइड करने के लिए उकसाया. तनु शर्मा की हालत को लेकर ताजी सूचना ये है कि वो कैलाश अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी हालत स्थिर है. कुल मिलाकर अच्छी सूचना ये है कि तनु को बचाने की कोशिशें सफल हो रही हैं.

तनु शर्मा ने एफबी पर जो सुसाइड नोट लिखा है, उसे केवल वही लोग पढ़ पा रहे हैं जो उनकी फ्रेंड लिस्ट में है. भड़ास के पास एक पत्रकार साथी ने एफबी पर लिखे तनु के सुसाइड नोट का स्क्रीनशाट भेजा है, जिसे उपर प्रकाशित किया जा रहा है.

tanu_sharma1ये प्रसाद नामक शख्स कौन है ?

एंकर तनु शर्मा के सुसाइड नोट में रितु धवन, अनीता शर्मा और प्रसाद का नाम लिखा है. अनीता शर्मा इंडिया टीवी की संपादकीय टीम में हैं. रितु धवन चैनल की मालकिन हैं यानि रजत शर्मा की पत्नी हैं. प्रसाद इंडिया टीवी में एडमिन वगैरह का काम देखता है और रितु धवन का खास है. प्रसाद को रितु धवन ने एंकरों की ड्यूटी लगाने का भी काम दे रखा है.

यानि प्रसाद जो नान एडिटोरियल का है, वह एडिटोरियल टीम की सदस्य महिला एंकरों की ड्यूटी लगाने का काम करता है. इस उलटबांसी से जाहिर है कि प्रसाद एंकरों का शोषण भी करता होगा और उनके साथ अनाप-शनाप व्यवहार भी करता होगा. तनु शर्मा ने सुसाइड नोट में प्रसाद का नाम सबसे पहले लिखा है. इससे समझ में आता है कि तनु को यह प्रसाद काफी परेशान करता होगा. पूरी सच्चाई क्या है, यह तनु खुद बताएंगी क्योंकि अच्छी बात ये है कि वो बच गई हैं.

जानकारी के मुताबिक तनु ने इंडिया टीवी आफिस के अंदर सुसाइड की कोशिश की. उन्होंने कोई दवा खा ली. पहले तो लोगों ने उनकी सुसाइड की धमकी को हलके में लिया. बाद में जब उन्हें चैनल गेट पर खून की उल्टियां होने लगी तो गार्डों ने अंदर वरिष्ठों को खबर की. इसके बाद तो चैनल में हड़कंप मच गया. तनु को तुरंत कैलाश अस्पताल ले जाया गया. वहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. उम्मीद करते हैं कि तनु जल्द स्वस्थ होकर लौटेंगी और पूरा सच सामने लाएंगी.

चैनलों में लड़कियों के शोषण की घटनाओं का एक पूरा सिलसिला है जिस पर अक्सर चुप्पी, करियर, खौफ की चादर चढ़ी रहती हैं. कुछ ही बहादुर लड़कियां होती हैं जो साहस के साथ सामने आकर शोषण करने वालों के चेहरों की सार्वजनिक शिनाख्त कराती हैं. पर तनु ने सुसाइड की कोशिश करके लड़कियों के संघर्ष को झटका दिया है. उन्हें खुद मरने की जगह शोषण करने वालों को सलाखों के पीछे पहुंचाने की कोशिश करनी चाहिए थी. पर, तनु बच गई हैं और आगे वह संघर्ष का रास्ता अपनाकर अपने शोषणकर्ताओं से भिड़ेंगी, उन्हें उनकी औकात बताएंगी. यह कामना करते हैं.

उपर तनु शर्मा के एक हालिया एफबी स्टेटस का स्क्रीनशाट है. इससे पता चलता है कि तनु चैनल की अंदरुनी राजनीति और प्रताड़ना से काफी परेशान चल रही थीं. वह इसका इजहार अपने वरिष्ठों और अपने एफबी फ्रेंड्स को भी कर चुकी थीं. पर आजकल के भागमभाग भरे माहौल में कहां किसी के फुर्सत है कि वह दूसरों के दुख कष्ट को ठहरकर सुने और उसे सांत्वना, सपोर्ट देकर सकारात्मक रास्ते पर ले आए.  (भड़ास4मीडिया से साभार)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...