अन्य

    द प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला-खरसावां के सर्वसम्मति से अध्यक्ष बने मनमोहन सिंह

    राजनामा.कॉम. द प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला-खरसावां की रविवार को बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ट पत्रकार विनोद कुमार शरण ने की, जबकि संचालन पत्रकार मनोज सिंह ने की।

    Manmohan Singh unanimously elected president of The Press Club of Seraikela Kharsawanइस बैठक में सर्वसम्मति से पत्रकार मनमोहन सिंह राजपूत को अध्यक्ष चुना गया। बाकी पदाधिकारियों के नामों की घोषणा 4 अप्रैल को क्लब की अगली बैठक में किए जाने पर सहमति बनी।

    बैठक में अध्यक्ष पद के लिए दो नामों का प्रस्ताव आया इनमें से दूसरे वरिष्ठ पत्रकार शेख अलाउद्दीन ने उम्र का हवाला देते हुए अपनी दावेदारी वापस लेते हुए मनमोहन सिंह राजपूत के नाम की अनुशंसा की, जिसके बाद बैठक की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ पत्रकार विनोद कुमार शरण ने मनमोहन सिंह राजपूत के नाम की घोषणा की। जिसका मौजूद सभी पत्रकारों ने समर्थन किया।

    बैठक में सर्वसम्मति से संरक्षक मंडली के लिए पांच सदस्यीय कमेटी, महासचिव के लिए एक, अनुमंडल स्तरीय सचिव के लिए चार, कोषाध्यक्ष के लिए एक, सह कोषाध्यक्ष के लिए एक, सभी प्रखंडों से चार उपाध्यक्ष, सभी प्रखंडों से नौ संगठन सचिव, कानूनी सलाहकार के लिए दो, मीडिया प्रभारी एवं सह प्रभारी के लिए एक एक और कार्यकारिणी के लिए ग्यारह सदस्यों के चयन पर सहमति बनी।

    बैठक में क्लब के विस्तार के लिए सात पत्रकारों की एक कमेटी बनायी गयी, जो क्लब के विस्तार और कार्यकारिणी चयन में सहयोग करेंगे। उनका नाम सचिन्द्र दास, विकास कुमार, शेख अलाउदीन, सुनील गुप्ता,  सुधीर गोराई, रासबिहारी मंडल और संतोष कुमार है।

    वहीं अध्यक्ष के रूप में मनमोहन सिंह राजपूत के नाम पर सहमति बनने के बाद जिले के सभी प्रखंडों से उपस्थित अलग अलग संस्थानों के लगभग 40 पत्रकारों ने उनका अभिनंदन किया और उनके नेतृत्व में प्रेस क्लब के साथ चलने का भरोसा दिलाया।

    अपने अध्यक्षीय संबोधन में मनमोहन सिंह राजपूत ने जिले के सभी पत्रकारों को साथ लेकर चलने का भरोसा दिलाया। साथ ही हर सुख- दुःख में खड़े होने और जिला प्रेस क्लब को सबके सहयोग से आदर्श प्रेस क्लब बनाए जाने का भरोसा दिलाया। क्लब की अगली बैठक में बायलॉज तैयार करने का भी निर्णय लिया गया।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here