पत्रकार विक्रम जोशी विधवा को नौकरी, बच्चों को मुफ्त शिक्षा और 10 लाख देगी सरकार

0
152

राज़नामा.कॉम। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकार विक्रम जोशी की परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद पत्नी को नौकरी और बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने की घोषणा की है।

बता दें कि बदमाशों की गोली का शिकार हुए पत्रकार विक्रम जोशी की आज बुधवार सुबह इलाज के दौरान गाजियाबाद के अस्पताल में निधन हो गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी मृत्यु पर गहरा दुख जताते हुए पत्रकार के परिजन को तत्काल 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद, पत्नी को सरकारी नौकरी और बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने का वादा भी किया है।

गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी को 20 जुलाई को विजय नगर इलाके में बदमाशों ने उस समय गोली मार दी थी जब अपनी दो बेटियों के साथ घर लौट रहे थे। पत्रकार के साथ मारपीट हुई और उनके सिर पर गोली मारी गई।

पत्रकार गंभीर हालात में गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने मामले में अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।

गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र के बाइपास स्थित रोज वैली स्कूल के पास रहने वाले एक अखबार के पत्रकार विक्रम जोशी की माता कॉलोनी कॉलोनी निवासी बहन का सोमवार को जन्मदिन था।

विक्रम जोशी अपनी दोनों बेटियों के साथ जन्मदिन में गए थे। यहां से जब वह लौट रहे थे तो माता कॉलोनी में ही गली से बाहर निकलने पर आठ से नौ लोग ने उनकी मोटरसाइकिल रोक ली और उनके साथ मारपीट करते हुए उनके सिर में गोली मार दी।

उसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल मे भर्ती कराया गया था, लेकिन आज बुधवार सुबह इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। 

इस मामले में विक्रम के भाई अनिकेत ने तीन आरोपितों को नामजद करते हुए कई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने घटना के कारणों की जांच पड़ताल करते हुए मुख्य आरोपित समेत आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त अवैध असलहा भी बरामद कर लिया है।

उधर, लापरवाही बरतने में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने प्रताप विहार चौकी प्रभारी राघवेंद्र सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और सीओ सिटी प्रथम राकेश मिश्रा को विभागीय जांच सौंपी है।

एसएसपी कलानिधि नैथानी के अनुसर विक्रम जोशी पर हुए हमले में विजयनगर पुलिस ने उनके भाई अनिकेत जोशी की तहरीर पर छोटू, रवि और आकाश बिहारी समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने मुख्य आरोपित रवि समेत नौ आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

कहते हैं कि पत्रकार विक्रम जोशी पर हुए हमले के बाद घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस ने खंगाली है। इसमें दिखाई दे रहा है कि आरोपितों ने विक्रम जोशी की मोटरसाइकिल को रोका और उसके साथ मारपीट की।

इसके बाद आरोपितों ने उनकी दोनों बेटियों के सामने ही उनके कनपटी से तमंचा सटाकर गोली मार दी। इसके बाद बेटी विक्रम जोशी के पास पहुंची और उन्हें हिलाने का प्रयास कर रही है। इसके बाद बेटी शोर मचा रही है। इस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी पुलिस जांच में जुटी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here