Thursday, February 25, 2021

टीआरपी स्कैंडलः टीवी रेटिंग एजेंसी बार्क इंडिया के पूर्व सीईओ भी गिरफ्तार

-

राजनामा.कॉम। टीआरपी से छेड़छाड़ के मामले में पुलिस ने गुरुवार को ‘ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल’ (बार्क) इंडिया के पूर्व चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर पार्थो दासगुप्ता को गिरफ्तार किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्हें पुणे के राजगढ़ इलाके से गिरफ्तार किया गया है और क्राइम ब्रांच ले जाया जा रहा है। इसके बाद उन्हें 25 दिसंबर को कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। टीआरपी से छेड़छाड़ मामले में यह 15वीं गिरफ्तारी है।

बता दें कि मुंबई पुलिस ने पिछले हफ्ते बार्क इंडिया के पूर्व चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर रोमिल रामगढ़िया को गिरफ्तार किया था।

रोमिल रामगढ़िया बार्क से जुड़े पहले ऐसे व्यक्ति थे, जिन्हें इस मामले में गिरफ्तार किया गया था। रोमिल रामगढ़िया ने इस साल जुलाई में ‘बार्क’ से इस्तीफा दे दिया था।

इसके अलावा मुंबई पुलिस ने 13 दिसंबर को ‘रिपब्लिक टीवी’ के सीईओ विकास खनचंदानी को गिरफ्तार किया था। हालांकि बाद में 16 दिसंबर को उन्हें जमानत मिल गई थी।

गौरतलब है कि टीआरपी से छेड़छाड़ का मामला अक्टूबर में तब सामने आया था, जब ‘ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल’ (बार्क) द्वारा देश में टीवी दर्शकों की संख्या मापने के लिए घरेलू पैनल के प्रबंधन का जिम्मा संभालने वाली एजेंसी ‘हंसा रिसर्च’ के अधिकारी नितिन देवकर ने एक शिकायत दर्ज की, जिसमें कहा गया था जिन घरों में बार-ओ-मीटर लगे हैं, उन घरों को भुगतान करके कुछ टीवी चैनल्स दर्शकों की संख्या में हेरफेर कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

अन्य खबरें