अन्य

    अन्ना को लेकर फिल्मी टाइटलों के निबंधन की लगी होड़

    images15
    बॉलीवुड के कई फिल्म निर्माताओं में अन्ना को लेकर टाइटल रजिस्टर्ड कराने की होड़ सी मच गयी है। एफएमसी की टाइटल प्रभारी उज्ज्वला के अनुसार पिछले एक हफ्ते में दो दर्जन से अधिक टाइटल बुक किए गए हैं। इन टाइटलों में अन्ना द फेस ऑफ मार्डन इंडिया, अन्ना द फेस ऑफ गांधी, अन्ना हजारे, अन्ना का महासंग्राम, सत्याग्रह, जनता की आवाज, हमारा वतन, आजाद देश के गुलाम, अंधेर नगरी चौपट राजा, वो सुबह तो कभी आएगी, जागा देश, चोरों की बारात, हम सब चोर है, जननायक अन्ना आदि शामिल हैं।
    बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान अब फिल्मों के माध्यम से भी अन्ना का समर्थन करने के लिए आगे आए हैं। वैसे प्रकाश झा ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सत्याग्रह नामक फिल्म बनाने की घोषणा की है और इस फिल्म में मुख्य किरदार के लिए उन्होंने अमिताभ बच्चन को साइन भी कर लिया है। अगले साल जनवरी से वह सत्याग्रह की शूटिंग भी करने वाले हैं। आमिर खान की प्रोडक्शन कंपनी ने अन्ना के जन आंदोलन को लेकर लगभग आधा दर्जन फिल्मों के नाम रजिस्टर्ड कराए हैं। आमिर खान की कंपनी ने जो टाइटल बुक कराए हैं उनमें ‘हम होंगे कामयाब’, ‘जय हिंद’, ‘वंदे मातरम’, ‘सर उठा के जियो’ और ‘मां तुझे सलाम’ शामिल है।
    वैसे आमिर खान कई देशभक्तिपूर्ण फिल्मों में काम कर चुके हैं जिनमें सरफरोश, मंगल पांडे, लगान और रंग दे बसंती जैसी फिल्में शामिल हैं। आमिर खान का कहना है कि भ्रष्टाचार से इस देश का आम नागरिक त्रस्त है और ऐसे में अन्ना हजारे के रूप में उसे ऐसा संत मिला है जिसकी ओर पूरे देशवासियों की निगाहें टिकी हैं कि वही उसे भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाएगा। भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन छेड़ कर अन्ना हजारे ने देश के युवाओं को एक नई राह दिखाई है और युवाओं को भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की प्रेरणा दी है। आमिर कहते हैं कि एक 74 साल के बुजुर्ग अन्ना हजारे जिन हालात में भ्रष्टाचार की लड़ाई लड़ने आगे आए हैं उससे पूरे देश के आम नागरिकों में एक नई आशा जगी है। यही वजह है कि आज उनके साथ पूरा देश आ खड़ा हुआ है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here