Home देश बिहारः पत्रकार के वाहन में मिले सोने के बिस्कुट, कीमत 3 करोड़,...

बिहारः पत्रकार के वाहन में मिले सोने के बिस्कुट, कीमत 3 करोड़, 3 तस्कर भी धराए

राजनामा.कॉम। यूं तो‌ पत्रकारिता की आड़ में शराब तथा अन्य ग़लत धंधों का गोरखधंधा चलते रहता है। लेकिन अब पत्रकार की वाहन से तस्करी के लिए ले जाया जा रहा सोने के बिस्कुट मिला है।  

सोने के ये बिस्कुट वाहन‌ के इंजन में छिपाकर ले जाया जा रहा था।  जिसकी कीमत तीन‌ करोड़ बताई जा रही है। यह बड़ी कामयाबी कस्टम और राजस्व विभाग निदेशालय को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

यह मामला बिहार राज्य के मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट थाना क्षेत्र के मैठी टोल‌ प्लाजा की है।

खबरों के मुताबिक कस्टम और राजस्व खुफिया निदेशालय को गुप्त सूचना मिली थी कि एक प्रेस लिखें वाहन‌ से सोने की तस्करी की जा रही है। उक्त सूचना के बाद दोनों विभागों के अधिकारी मुश्तैद हो गये और वाहन जांच शुरू कर दी।

वाहन जांच में एक कार से तीन करोड़ मूल्य के सोने के बिस्कुट बरामद किया गया। जिसे कार के इंजन में छिपा कर रखा गया था। पुलिस ने कार में सवार तीन तस्कर को भी धर दबोचा है।

हिरासत में लिये गये दो तस्कर उतर प्रदेश और एक दिल्ली का बताया जाता है। पूछताछ में तीनों ने पहले से ही तस्करी में लिप्त होने की बात कहीं है।  जिस कार से सोने की बिस्किट बरामद की गई है, उसपर ‘प्रेस’ लिखा हुआ है।

इंजन में बने तहखाना से 35 बिस्कुट मिले हैं। इसमें कुछ बिस्कुट पर विदेशी मार्का भी अंकित है। सभी बिस्कुटों पर नम्बर भी अंकित बताया जाता  है, जो A-1 से शुरू है और C-3 तक है।

कार्रवाई करने वाली टीम ने प्रेस वाले स्टिकर लगी लग्जरी गाड़ी को भी जब्त कर लिया है। राजस्व खुफिया निदेशालय  के मुताबिक सोने की बिस्किट म्यांमार से लाई गई थी और इसे गुवाहाटी  में एक कार के इंजन में बने तहखाने में छिपाया गया। जिसे माल वाराणसी पहुंचाना था।

तस्करों ने पुलिस को बताया है कि सोने की बिस्कुट को गुवाहाटी से लेकर चले थे, जिसे बनारस में सप्लाई करना था। इसके लिए कार की इंजन में विशेष तकनीक से तहखाना बनाया गया था, जिसमें सोने की बिस्कुट को छुपाकर रखी गई थी। फिलहाल, डीआरआई के अधिकारी अन्य तस्करों के बारे में जानकारी प्राप्त करने में जुटे हुए हैं।

ये न करें, अन्यथा हो सकता है आपका व्हाट्सएप अकाउंट बैन और मोबाईल डाटा हैक

राँची में पत्रकार पर जानलेवा हमला का मुख्य आरोपी गया के टेकारी में धराया

पत्रकारों हेतु टोल फ्री की माँग पर बोले गडकरी- ‘अभी बंद है फोकट क्लास का धंधा’

एक और पत्रकार पर जानलेवा हमला, शराब माफिया ने वाहन से मारा धक्का, जख्मी, AISM-JWA की निंदा

राँची प्रेस क्लब में पत्रकारों का धरना चौथे दिन भी जारी, स्वास्थ्य मंत्री ने बैजनाथ के ईलाज का लिया जायजा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version