अन्य
    Thursday, July 25, 2024
    अन्य

      नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ, पत्रकारिता जगत में शोक की लहर

      राज़नामा.कॉम।  वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का 67 वर्ष की उम्र में दिल्ली में निधन हो गया है। उनकी बेटी और अभिनेत्री मल्लिका दुआ ने इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए निधन की पुष्टि की है। विनोद दुआ का अंतिम संस्कार कल लोधी श्मशान घाट में होगा।

      मल्लिका दुआ ने अपने पिता की एक तस्वीर साझा की और लिखा है किन हमारे निडर और असाधारण पिता, विनोद दुआ का निधन हो गया है। उन्होंने एक अद्वितीय जीवन जिया, दिल्ली की शरणार्थी कॉलोनियों से 42 वर्षों तक वह पत्रकारिता की उत्कृष्टता के शिखर तक बढ़ाते हुए हमेशा सच बोलते रहे। वह अब हमारी मां, उनकी प्यारी पत्नी चिन्ना के साथ स्वर्ग में हैं, जहां वे गाना, खाना बनाना, यात्रा करना एक-दूसरे के लिए जारी रखेंगे।Senior journalist Vinod Dua is no more a wave of mourning in the journalism world 1

      दुआ को दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस साल की शुरुआत में उन्हें COVID-19 संक्रमण भी हुआ था, जब उन्होंने गहन देखभाल में कई दिन बिताए।

      पिछले हफ्ते जब उन्हें पोस्ट कोरोनोवायरस जटिलताओं के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था तो उनकी बेटी मल्लिका ने एक स्वास्थ्य अपडेट भी शेयर किया था।

      विनोद दुआ अपनी जनहित वाली पत्रकारिता के लिए जाने जाते थे। उन्होंने दूरदर्शन सहित कई संगठनों में कई वर्षों तक समाचार एंकर के रूप में काम किया।

      इस साल जून में, विनोद दुआ की पत्नी डॉ पद्मावती दुआ का भी कोरोनोवायरस जटिलताओं के कारण निधन हो गया। वह चिन्ना दुआ के नाम से मशहूर थीं।

      उस समय बेटी मल्लिका ने सोशल मीडिया पर इस खबर की पुष्टि करते हुए लिखा था, ‘कल रात वह हमें छोड़कर चली गई। मेरा पूरा दिल। मेरा पूरा जीवन। एकमात्र भगवान जिसे मैं जानता हूं। मेरी अम्मा मुझे खेद है कि मैं तुम्हें बचा नहीं सकी। तुमने बहुत संघर्ष किया मां। मेरा अनमोल। मेरा मन। तुम मेरी पूरी जिंदगी हो’।

      झारखंड राज्य पत्रकार स्वास्थ्य बीमा नियमावली-2021 प्रस्ताव मंजूर, जाने क्या है योजना? किसे मिलेगा लाभ?

      सोशल मीडिया पर मधुबनी एडीजे भी हुए ट्रोल, जबाव तो देना होगा? मामला पुलिस पिटाई का

      जानें: भारत में हर साल क्यों मनाया जाता है राष्‍ट्रीय प्रेस दिवस ?

      प्रेम-प्रसंग में हुई मधुबनी में युवा पत्रकार अविनाश उर्फ बुद्धिनाथ झा की हत्या

      बिहार में अस्पतालों का भ्रष्टाचार उजागर कर रहे युवा पत्रकार की मिली अधजली लाश

      1 COMMENT

      Comments are closed.

      संबंधित खबर
      एक नजर
      error: Content is protected !!