पीटीआइ ब्यूरो चीफ पीवी रामानुजम ने की आत्महत्या, वहीं कोरोना संक्रमित पत्रकार संजीव सिन्हा की रिम्स में मौत

“पिछले कुछ दिनों से रामानुजम काम के दबाव से परेशान थे। वहीं, कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद धनबाद के वरिष्ठ पत्रकार संजीव सिन्हा का रांची रिम्स में ईलाज चल रहा था….

राज़नामा डेस्क। झारखंड में एक दिन में दो-दो पत्रकारों की मौत से पत्रकार बिरादरी में शोक की लहर दौड़ गयी है। समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआइ) के ब्यूरो चीफ ने रांची में आत्महत्या कर ली, तो रांची में ही धनबाद के वरिष्ठ पत्रकार संजीव सिन्हा की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गयी।

महामहिम राज्यपाल द्रौपती मुर्मू एवं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पत्रकारों के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया है।

RAMANUJरांची में न्यूज एजेंसी पीटीआइ के ब्यूरो चीफ की जिम्मेवारी संभाल रहे पीवी रामानुजम ने बुधवार (12 अगस्त, 2020) की देर रात अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है। एक दिन में दो-दो पत्रकारों की मौत से राज्य की पत्रकार बिरादरी में शोक की लहर दौड़ गयी है।

कहा जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से रामानुजम काम के दबाव से परेशान थे। पीवी रामानुजम रांची के लालपुर थाना क्षेत्र स्थित बरियातू रोड में रहते थे। गुरुवार (13 अगस्त, 2020) की सुबह पुलिस को मामले की सूचना मिली, तो वह उनके आवास पहुंची।

शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। इस मामले में पुलिस उनकी पत्नी का बयान दर्ज करेगी। रामानुजम के शव को फिलहाल पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया है। कोरोना जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही शव को परिजनों को सौंपा जायेगा।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं उनके प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद ने पीटीआइ के ब्यूरो चीफ पीवी रामानुजम के असामयिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा पीवी रामानुजम का यूं चले जाना पत्रकारिता जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। उनकी पत्रकारिता से कई पत्रकारों को मार्गदर्शन एवं प्रेरणा मिली है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें। मेरी संवेदना उनके परिजनों के साथ हैं। भगवान उन्हें दुःख की इस घड़ी को सहन करने की शक्ति दें।

मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद ने भी पीवी रामानुजम के निधन पर शोक प्रकट किया। कहा कि उनके निधन की सूचना से स्तब्ध हूं। वे बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे।

झारखंड ने एक प्रतिभाशाली पत्रकार को खो दिया। उनकी लेखनी सदैव पत्रकारों को प्रेरित करती रहेगी। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।

SANJEEBवहीं, धनबाद के वरिष्ठ पत्रकार संजीव सिन्हा अब हमारे बीच नहीं रहे। गुरुवार सुबह रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) अस्पताल में उनका निधन हो गया। वे कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गये थे।

वह एक राष्ट्रीय दैनिक के आसनसोल कार्यालय में वरीय संवाददाता के रूप में काम कर रहे थे। हर दिन मैथन स्थित आवास से आसनसोल आना-जाना करते थे।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने पीटीआइ के ब्यूरो चीफ पीवी रामानुजम के असामयिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। श्री मुंडा ने कहा पीवी रामानुजम बहुत ही सरल व्यक्ति थे। उनके निधन से पत्रकारिता जगत को बहुत बड़ी क्षति हुई है।

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने भी पीवी रामानुजम के असामयिक निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया है। उन्होंने कहा है कि रामानुजम व्यवहार कुशल एवं प्रतिभाशाली पत्रकार थे। वे अन्य पत्रकारों के लिए अपनी सरलता और आदर्श के कारण प्रेरक कहे जा सकते हैं। ऐसे व्यक्ति के चले जाने से पत्रकारिता जगत को अपूरणीय क्षति हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here