अन्य

    टीवी पत्रकारिता को एक नए मुकाम पर ले जाते दीपक चौरसिया !

    दीपक चौरसिया ‘देश की बहस’ नाम से एक शो करते हैं। यह प्राइम टाइम शो शाम को 8:30 बजे न्यूज़ नेशन पर आता है। 9 दिसंबर की रात को सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत अन्य सैन्य अधिकारियों का शव दिल्ली लाया जा रहा था। यह शो उसी समय का है...

    राजनामा.कॉम। न्यूज़ नेशन के सलाहकार संपादक दीपक चौरसिया का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह सीडीएस बिपिन रावत की मौत के बाद उनसे जुड़ी जानकारी दे रहे हैं।

    जब वह इस जानकारी को साझा कर रहे थे तब वह वीडियो में बिल्कुल भी सामान्य स्थिति में नहीं दिख रहे थे। वीडियो के वायरल होने पर लोग सोशल मीडिया पर सवाल कर रहे हैं कि क्या दीपक चौरसिया ने शो के दौरान शराब पी रखी थी।

    दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर सभी शवों को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। जहां पीएम नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेता पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे थे। दीपक चौरसिया ने करीब पांच मिनट ही शो को होस्ट किया। जिसके बाद उन्हें शो से हटा दिया गया।

    वीडियो में दिख रहा है कि शो में पहले फुल स्क्रीन पर पालम एयरपोर्ट के दृश्य दिखाए गए। फिर स्क्रीन पर एक छोटे से हिस्से में शो के एंकर दीपक चौरसिया को दिखाया गया। फिर बार-बार फुल स्क्रीन पर पालम एयरपोर्ट की तस्वीरों को दिखाया गया।

    दीपक चौरसिया शो में पहले एक ही बात को कई बार दोहराते हैं, फिर वह जनरल रावत के साथ अपनी मुलाकात का जिक्र करते हैं। उसके बाद वह बिपिन रावत के नाम की जगह पूर्व सेना प्रमुख और वर्तमान में मोदी सरकार में मंत्री वीके सिंह का नाम लेते हैं।

    सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को लेकर लोग सवाल कर रहे हैं। जिसमें लोग दीपक को शराब नहीं पीकर शो करने की हिदायत दे रहे हैं। न्यूज़लॉन्ड्री ने पता लगाने की कोशिश की, क्या दीपक चौरसिया ने शो के दौरान शराब पी रखी थी या उनकी तबीयत खराब थी?

    न्यूज़ नेशन के कर्मचारियों ने शराब पीने की बात की पुष्टि की है। कर्मचारियों के मुताबिक दीपक चौरसिया इंदौर में अपनी परिवारिक शादी में शरीक होने गए थे। इसी दौरान उन्होंने शराब पी ली।

    बता दें की दीपक चौरसिया की शादी में नाचते हुए भी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की जा रही हैं। खास बात यह है कि दीपक जिन कपड़ों में शादी में दिख रहे हैं वहीं कपड़े पहनकर वह शो में एंकरिंग भी कर रहे हैं।

    चैनल में काम करने वाले एक कर्मचारी ने कहा, “दीपक शादी के बाद जब आए तब वह शो नहीं करना चाह रहे थे। लेकिन उन्हें कहा गया कि वह शो करें।

    दरअसल दीपक चौरसिया कई बार शराब पीकर शो कर चुके हैं, इसलिए चैनल को लगा कि वह शो कर लेगें। लेकिन जब वह सहीं से एंकरिग नहीं कर पा रहे थे तो चैनल ने आनन-फानन में उनकी जगह दूसरे एंकरों को शो जारी रखने की जिम्मेदारी दी।”

    कर्मचारी बताते हैं, “दीपक चौरसिया यह शो इंदौर से कर रहे थे। पांच मिनट बाद उन्हें शो में ऑफ एयर करके दिल्ली से दो एंकरों को जोड़ा गया। बाद में इन दोनों ही एंकरों ने शो पूरा किया।

    जिस हिस्से में दीपक चौरसिया को हटाया गया उस दौरान उन्होंने पीसीआर के कर्मचारियों से दुर्व्यवहार किया। जिसे रिकॉर्ड तो किया गया लेकिन बाद में हटा दिया गया। साथ ही न्यूज़ नेशन के किसी भी प्लेटफॉर्म पर शेयर नहीं किया गया।”

    नोएडा ऑफिस में काम करने वाले एक कर्मचारी ने बताया कि, इस विषय पर कोई बोलना नहीं चाह रहा है। कर्मचारी के मुताबिक, दीपक चौरसिया को हटाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। हालांकि न्यूज़लॉन्ड्री इस बात की पुष्टि नहीं कर पाया।

    न्यूज नेशन ने 10 दिसंबर को दीपक चौरसिया की फोटो के साथ शो का पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर किया। हालांकि शो शुरू हुआ तो दीपक चौरसिया गायब थे।

    भारतीय टीवी मीडिया पर गाली गलौज और अपशब्दों की बाढ़ कई बार देखी जा चुकी है लेकिन यह पहली बार है जब टीवी पर किसी एंकर को इस तरह एंकरिंग करते हुए देखा गया।

    [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=g8d2v8N74Sw[/embedyt]

    नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ, पत्रकारिता जगत में शोक की लहर

    झारखंड राज्य पत्रकार स्वास्थ्य बीमा नियमावली-2021 प्रस्ताव मंजूर, जाने क्या है योजना? किसे मिलेगा लाभ?

    सोशल मीडिया पर मधुबनी एडीजे भी हुए ट्रोल, जबाव तो देना होगा? मामला पुलिस पिटाई का

    जानें: भारत में हर साल क्यों मनाया जाता है राष्‍ट्रीय प्रेस दिवस ?

    प्रेम-प्रसंग में हुई मधुबनी में युवा पत्रकार अविनाश उर्फ बुद्धिनाथ झा की हत्या

    Comments

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Expert Media News_Youtube
    Video thumbnail
    झारखंड की राजधानी राँची में बवाल, रोड़ेबाजी, लाठीचार्ज, फायरिंग
    04:29
    Video thumbnail
    बिहारः 'विकासपुरुष' का 'गुरुकुल', 'झोपड़ी' में देखिए 'मॉडर्न स्कूल'
    06:06
    Video thumbnail
    बिहारः विकास पुरुष के नालंदा में देखिए गुरुकुल, बेन प्रखंड के बीरबल बिगहा मॉडर्न स्कूल !
    08:42
    Video thumbnail
    राजगीर बिजली विभागः एसडीओ को चाहिए 80 हजार से 2 लाख रुपए तक की घूस?
    07:25
    Video thumbnail
    देखिए लालू-राबड़ी पुत्र तेजप्रताप यादव की लाईव रिपोर्टिंग- 'भागा रे भागा, रिपोर्टर दुम दबाकर भागा !'
    06:51
    Video thumbnail
    गुजरात में चरखा से सूत काट रहे हैं बिहार के मंत्री शहनवाज हुसैन
    02:13
    Video thumbnail
    एक छोटा बच्चा बता रहा है बड़ी मछली पकड़ने सबसे आसान झारखंडी तारीका...
    02:21
    Video thumbnail
    शराबबंदी को लेकर अब इतने गुस्से में क्यों हैं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ?
    01:30
    Video thumbnail
    अब महंगाई के सबाल पर बाबा रामदेव को यूं मिर्ची लगती है....!
    00:55
    Video thumbnail
    यूं बेघर हुए भाजपा के हनुमान, सड़क पर मोदी-पासवान..
    00:30

    आपकी प्रतिक्रिया