Thursday, February 25, 2021

बिहार चुनाव की घोषणा होते ही रिम्स से चहके लालू- ‘उठो बिहारी, करो तैयारी..!’

-

“उठो बिहारी, करो तैयारी, जनता का शासन अबकी बारी… बिहार में बदलाव होगा। अफ़सर राज ख़त्म होगा। अब जनता का राज होगा।”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखें घोषित होते ही राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर नया नारा दिया है और ट्वीट में लिखा है कि उठो बिहारी, करो तैयारी, जनता का शासन अबकी बारी।

भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा जैसे ही चुनाव की तारीख का ऐलान हुआ है, वैसे ही राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर चुनाव के लिए नया नारा दिया है।

लालू यादव ने शुक्रवार को अपने ट्वीट में लिखा, “उठो बिहारी, करो तैयारी, जनता का शासन अबकी बारी… बिहार में बदलाव होगा। अफ़सर राज ख़त्म होगा। अब जनता का राज होगा।”

बता दें कि लालू यादव, रिम्स अस्पताल के अधीक्षक के बंगले पर रह रहे हैं और ट्वीट के जरिए राजनीति में सक्रिय हैं और राज्य की जेडीयू-बीजेपी सरकार पर लगातार निशाना साधते रहे हैं।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि कोरोना काल में सबसे बड़ा चुनाव है। इस बार 6 लाख पीपीई किट, 46 लाख मास्क का इस्तेमाल होगा। 6 लाख फेस शिल्ड, 23 लाख ग्लव्स, 47 लाख हैंड सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है। कोरोना पीड़ित भी मतदान के आखिरी समय में कर सकेंगे वोटिंग। 7 फरवरी 2020 को मतदाता सूची जारी हुई।

पहले चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव के लिए 1 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होगी। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर होगी, जबकि 12 अक्टूबर नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख होगी।

दूसरे चरण के लिए 9 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी होगा। 16 अक्टूबर नामांकन दाखिल की आखिरी तारीख होगी, जबकि 19 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकेंगे।

वहीं तीसरे चरण में 13 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी होगा और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर होगी, जबकि 23 अक्टूबर तक नामांकन वापस ले सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

अन्य खबरें