अन्य

    राहुल ने मुंह खोला, कहा लोकपाल से नहीं मिटेगा भ्रष्टाचार

    26 rahul gandhi 322
    लोकपाल बिल को लेकर इस समय पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। अभी तक इस बिल पर कांग्रेस महा‍सचिव राहुल गांधी का कोई बयान नहीं आया था। आज लोकसभा प्रश्‍नकाल के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि केवल लोकपाल बिल पास हो जाने से भ्रष्‍टचार नहीं मिटेगा। उन्‍होंने कहा कि भ्रष्‍टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं लेकिन यह लड़ाई आसान नहीं है। इसके लिए मजबूत राजनैतिक इच्‍छा‍शक्ति की जरूरत है। राहुल गांधी के इस बयान के बाद लोकसभा में विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया।
    राहुल गांधी ने इसके साथ ही मजबूत लोकपाल बिल लाने की भी मांग की। उन्‍होंने इस बात की सिफारिश की कि लोकपाल बिल चुनाव आयोग की तरह स्‍वतंत्र रूप से काम करे। उन्‍होंने कहा कि मजबूत लोकपाल बिल पारित करने के लिए इस पर संसद में चर्चा की जानी चाहिए। इसे जल्‍दबाजी में पेश नहीं किया जा सकता। अपने बयान के दौरान उन्‍होंने अन्‍ना हजारे के अनशन के बारे में कोई प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त नहीं की।
    राहुल गांधी ने कहा कि लोकपाल बिल संवैधानिक संस्‍था बने। भ्रष्‍टाचार के मामले में उन्‍होंने कहा कि भ्रष्‍टाचार को रोकने के लिए सबको मिलकर काम किया जाना चाहिए। उन्‍होंन कहा कि हम लोग भ्रष्‍टाचार को रोकने के लिए जिस लोकपाल बिल की बात कर रहे हैं वह लोकपाल भी भ्रष्‍टाचार में लिप्‍त हो सकता है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here