रीजनल न्यूज चैनल कशिश के रिपोर्टर का नेशनल धमाका

Share Button

पटना।  रीजनल न्यूज चैनल कशिश न्यूज के एक पत्रकार ने पूरे देश में धमाका कर दिया। पटना के पत्रकार संतोष सिंह ने गुरुवार की शाम बिहार झारखंड के चैनल कशिश न्‍यूज़ पर शाम 6 बजे एक रिपोर्ट चलाई।

इसमें दिखाया गया कि बिहार में भाजपा ने 8 नवंबर को हुई नोटबंदी की घोषणा से पहले भारी मात्रा में ज़मीनें खरीदी हैं। ये ज़मीनें पार्टी कार्यकर्ताओं के नाम से खरीदी गई। कुछ सौदों में दिल्‍ली स्थित बीजेपी मुख्‍यालय का पता दर्ज है।

संतोष सिंह की इस खबर को सबसे पहले दैनिक प्रभात खबर ने उठाया। इसके बाद कैच न्‍यूज़ व फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस ने अपने यहां छापा।

देखते ही देखते यह मामला पूरे देश में फैल गया। नोटबंदी के फैसले की खुलकर तारीफ़ कर रहे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को अब इन ज़मीन सौदों के विरोध में अपना पक्ष तय करना पड़ा है और दबाव में उसने सुप्रीम कोर्ट से इसकी जांच की मांग कर दी है।

पटना के पत्रकार संतोष ने भाजपा जमीन सौदे की जो खबर ब्रेक की, उसके लिए अब पूरे देश के लोग उनकी सराहना कर रहे हैं। कशिश न्‍यूज़ के संतोष सिंह अपनी धारदार रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं।

संतोष सिंह ब्लागर भी हैं जो ‘तूती की आवाज’ नामक ब्लाग लिखते हैं। इनके ब्लाग की टैगलाइन है- ‘क्‍योंकि दुनिया नक्‍कारखाने में तब्‍दील हो चुकी है….’ वे सोशल साइट खासकर फेसबुक पर भी अपने खोजपरक रिपोर्ट के जलवे दिखाते रहते हैं। उनकी फेसबुक टाइम लाइन की पड़ताल से उनकी गंभीरता का सहज अंदाज लगाया जा सकता है।

संतोष ने बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उन्‍होंने एक रिपोर्ट की थी कि किस तरह राज्‍य के सुदूर गांव-ब्‍लॉक से नौजवानों को पकड कर राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ भाजपा प्रशासित राज्‍यों में घुमाने के लिए ट्रेनों में भर कर ले जा रहा था।

इन लड़कों को भाजपा के राज्‍यों में हुआ ‘विकास’ दिखाने के बाद चुनावी मैदान में भाजपा के लिए प्रचार करने के लिए उतारा जाना था। उस वक्‍त यह ख़बर सोशल मीडिया पर तो खूब चली, लेकिन राष्‍ट्रीय मीडिया ने इसका संज्ञान नहीं लिया।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *