600 Volunteers, Over 1000 artists and 60,000+ strong audience in one mega show

Share Button

IBN7 के हेड ने शेयर किया टाइम्स नाउ का ट्वीट, टाइम्स नाउ ने किया डिलीटsumit_modi


अपने आप में वाकई ये एक दिलचस्प वाकया था कि कोई न्यूज चैनल का हेड किसी दूसरे मीडिया ग्रुप के न्यूज चैनल का ट्वीट शेयर करे और उसके बाद मिनटों के अंदर पहले ट्वीट करने वाला चैनल उस ट्वीट को ही डिलीट कर दे। शायद अभी तक उस चैनल हेड को ये पता भी नहीं कि उसके ट्वीट के फोटो लिंक को खोलने पर “Sorry, that page doesn’t exist!” लिखा आ रहा है।

आखिर ये माजरा क्या है? दरअसल हुआ यूं कि मोदी के ब्रिटेन दौरे को लेकर भारतीय न्यूज चैनल्स अलग अलग हैशटेग से सेकंड दर सेकंड पर ट्वीट कर रहे हैं, मोदी ब्रिटेन की क्वीन के साथ लंच कर चुके थे और अब बारी थी वेम्बले स्टेडियम में भव्य प्रोग्राम की।

एक घंटे से वहां कभी अलीशा चिनॉय, तो कभी कनिका कपूर की परफॉर्मेंस जारी थीं और मोदी का इंतजार था। हर न्यूज चैनल पर मोदी के इंतजार में गेस्ट्स के साथ डिसकशन करते हुए उस प्रोग्राम की लाइव तस्वीरें चल रही थीं।

तभी टाइम्स नाउ ने एक ट्वीट किया और उसके साथ एक फोटो शेयर किया, जिसमें लिखा था, “600 Volunteers, Over 1000 artists and 60,000+ strong audience in one mega show #ModiInWemble”। फोटो में सभी कलाकारों और मोदी के साथ लंदन और वेम्बले की तस्वीरों का कोलाज बना हुआ था। इसमें नीचे टाइम्स नाउ का लोगो भी लिखा हुआ था।

दिलचस्प बात थी कि इसमें हैशटैग था #ModiInWemble, इस ट्वीट के फोटो लिंक को ट्वीट पर ही शेयर कर लिया आईबीएन7 के डिप्टी मैनेजिंग एडिटर और चैनल हेड सुमित अवस्थी ने।

सुमित ने दो मामूली बदलाव इस ट्वीट में किए, एक तो 60,000+ की जगह 50,000+ ऑडियंस लिखा और दूसरे हैडटेग को बदलकर #ModiInUK कर दिया जो कल आईबीएन ग्रुप का हैशटैग था।

जबकि सुमित ने ध्यान नहीं दिया कि उस फोटो के साथ लिकं टाइम्स नाउ की साइट का जा रहा है, और उस पर नीचे की तरफ टाइम्स नाउ का लोगो भी जा रहा है, जो कि उनके ग्रुप के अंग्रेजी चैनल सीएनएन-आईबीएन का राइवल चैनल है।

इधर जानकारों का मानना है कि वो फोटो टाइम्स नाउ का भी नहीं था, बल्कि वो आयोजकों ने प्रमोशन के लिए तैयार करवाया था, जिसे किसी ने टाइम्स नाउ का लोगो लगाकर ट्वीट कर दिया।

हालांकि जो हैशटेग #ModiInWemble आयोजकों का था, वहीं टाइम्स नाउ ने भी इस्तेमाल किया। लेकिन सुमित अवस्थी के शेयर करने के बाद टाइम्स नाउ ने वो ट्वीट डिलीट कर दिया, सर्वर से भी हटा दिया।

अब वो लिंक केवल सुमित अवस्थी के ट्वीट में ही मिलता है, जिसको खोलने पर टाइम्स नाउ की साइट खुल जाती है और उस पर लिखा आता है, “Sorry, that page doesn’t exist!”।

खबर है कि वो कोलाज फोटो टाइम्स नाउ ट्विटर हैंडल करने वालों ने भी आयोजकों का उठा लिया था, उस पर अपना लोगो लगा दिया था, इसलिए बाद में लोगो वाला फोटो डिलीट कर दिया। अब उनके ट्विटर हैंडल पर आयोजकों का ऑरिजनल कोलाज फोटो तो देख सकते हैं, लेकिन बिना टाइम्स नाउ लोगो के साथ।

जबकि सुमित अवस्थी को शायद पूरी कहानी पता ही नहीं, इसलिए उनके ट्विटर एकाउंट पर अभी भी वो ट्वीट और टाइम्स नाउ लोगो वाला लिंक  (https://twitter.com/TimesNow/status/665199107250622464/photo/1)  चिपका हुआ है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *