स्मृति की दरियादिली पर दिग्गी की चुटकी

Share Button

modi smritiकेंद्र में हालिया सत्तासीन मोदी सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने उनकी शिक्षा से संबंधित जानकारी लीक करने के आरोप में निलंबित किए गए दिल्ली विश्वविद्यालय के पांच कर्मचारियों को ट्वीट करके बहाल करने की अपील की है। स्मृति ने कहा कि डीयू एक स्वायत्त संस्था है, मैं कुलपित से अपील करती हूं कि वे कर्मचारियों को बहाल कर दें।

स्मृति ईरानी के इस ट्वीट के बाद कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने भी ट्वीट के जरिए उनपर तंज कसा। दिग्गी ने ट्वीट के जरिए स्मृति के इस कदम का स्वागत करते हुए उन्हें धन्यवाद जरूर दिया, तंज कसते हुए कहा कि अब आप अपनी असली डिग्री बता दीजिए।

गौरतलब है कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के दिल्ली विश्वविद्यालय  के स्कूल ऑफ ओपन लर्निग  में दाखिला संबंधी जानकारी लीक होने के बाद प्रशासन ने विभाग के पांच कर्मचारियों को निलंबित कर दिया था।

एसओएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पांचों कर्मचारियों ने कबूला है कि इन्होंने ही वेबसाइट में यूजर नेम और पासवर्ड डालकर यह जानकारी निकाली। जबकि यह पूरी तरह से गोपनीय है और इसे आसानी से नहीं पाया जा सकता।

बताया जा रहा है कि पांचों कर्मचारियों ने अपनी गलती भी स्वीकार की है, इसके बाद इनको निलंबित किया गया। वहीं एसओएल के निदेशक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस मामले पर कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी डीयू के एसओएल से बीए आनर्स किया था। अधिकारियों को डर है कि कहीं इससे सूचना भी न लीक हो जाए, इसलिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *