स्टेज आर्टिस्ट ही नैचुरल आइटम दे सकती है :शीरीन फरीद

Share Button

princes1राजनामा.कॉम। परदे की दुनिया में आइटम डांस का चलन काफी बढ़ चुका है और अमूमन हर तीसरी फिल्म में एक आइटम डांस को पिरोया जाता है। आइटम डांस के लिए जहां कटरीना, करीना, मलाइका जैसी अदाकाराएं मशहूर हैं। वहीं कई अदाकाराएं ऐसी हैं, जो अपनी प्रतिभा की पेशकश आइडम डांस से पेश कर वाहवाही लूट रही हैं।

ऐसी ही आइटम डांस गर्ल हैं प्रिंसेस शीरीन फरीद। ये एक स्टेज आर्टिस्ट होने के बावजूद शानदार आइटम डांसर हैं। प्रस्तुत है उनकी अदाकारी और स्टेज को लेकर अनिल शर्मा से हुई बातचीत के अंशः

आपके नाम के साथ जो प्रिंसेस जुड़ा है, किसी राजघराने से ताल्लुक रखती हैं ? …..अरे नहीं, मेरा किसी राजघराने से संबंध नहीं है। वो तो हुआ ये था कि ब्लाइंड पिपुल के लिए मेघना नायडू ने किसी कारण से आइटम डांस से मना कर दिया था। फिल्म से जुड़े लोगों ने फेसबुक पर मुझे देखा और मैसेज किया जिसका जवाब मैंने दिया…जवाब देने के दौरान प्रिंसेस लिख दिया। बस यही हुआ।

आपकी परिचय की गुजारिश कर सकता हूं ? …….. मेरी डेट आफ बर्थ 14 अक्टूबर 1979 है और मुम्बई की ही हूं। ग्रेज्युएशन किया है। उसके बाद स्टेज से जुड़ गई थी।

princes

स्टेज से जुडऩा शौकियाना हुआ या पेशे के मद्देनजर ? …….. दोनों बातें हैं वैसे ग्रेज्युएशन के बाद कुछ कारणों से मुझे स्टेज से जुडऩा पड़ा।

मॉडलिंग वगैरह भी की है या स्टेज पर ही रही हैं ? ……. माडलिंग के लिए मेरी फीगर सुट नहीं होती। वैसे दो विज्ञापन पहले किए थे। लेकिन पूरी तरह से स्टेज से जुड़ी रही हूं।

स्टेज आर्टिस्ट के तौर पर काफी घूमने को मिलता होगा ? ……… श्योर अब तक मैं गल्फ कंट्रीज, साउथ अफ्रीका, नैरोबी और देश में कई स्थानों पर घूम चुकी हूं।

पहली फिल्म कैसे मिली और इसमें क्या किरदार है ? ……..बताया ना कि मेघना नायडू ने किसी कारण से ब्लाइंड पिपुल छोड़ दी तो मुझे चांस मिल गया और मैं इसके लिए तैयार हो गई।

और भी फिल्में की हैं ? ………. ब्लाइंड पिपुल के अलावा दो-तीन और फिल्में की हैं, जो अगले साल तक रिलीज होंगी।

आइटम डांस में भी काम्पटीशन है, ऐसे में परदे की दुनिया में खुद को कैसे रखोगी ? …….. काम्पटीशन तो है मगर इस बात में भी कोई शक नहीं कि जो नैचुरलिटी आइटम डांस में स्टेज आर्टिस्ट से आती है वो थ्योरिकल सीखी डांसर नहीं दे पाती।

टीवी वगैरह पर भी काम किया है ? ……….. नहीं, टीवी के लिए कभी काम नहीं किया। टीवी में काम करने के लिए पूरी तरह बंध जाना पड़ता है, ऐसे में स्टेज शो, इवेंट्स करने की प्राब्लम हो जाती है।

 

 

 

 

 

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...