स्कूल प्रबंधन ने पुलिस से पहले कैसे किया विनय हत्याकांड हुबहु खुलासा !

Share Button

safire international school

सफायर इंटरनेशनल स्कूल प्रशासन ने बुधवार को पुलिस से पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर छात्र विनय कुमार महतो हत्याकांड का खुलासा कर दिया।

स्कूल ने सुबह ही पूरे मामले की सारी जानकारी मीडिया को दे दी, जबकि रांची पुलिस ने शाम 4.30 बजे मीडिया को बताया।

ऐसे में सवाल उठता है कि स्कूल प्रशासन को हत्याकांड का पता कैसे चला, जबकि रांची एसएसपी ने कहा कि हत्याकांड के खुलासे की जानकारी स्कूल प्रशासन को नहीं दी गई थी।

हत्याकांड में दो आरोपी नाबालिग हैं। ऐसे में जुवेनाइल के तहत मामला चलेगा, जिसमें ज्यादा दिन और कड़ी सजा दिलाना मुश्किल होगा। 

शिक्षिका के पति आरिफ अंसारी पर सबूत मिटाने का आरोप लगा है। पुलिस को कोर्ट में यह बताना होगा कि बिना घटनास्थल पर पहुंचे आरिफ ने सबूत कैसे मिटा दिए।

आरोपी शिक्षका नाजिया हुसैन पर सबूत मिटाने का ही मामला बनता है। हत्या का सीधा मामला नहीं बनता। ऐसे में सजा दिलवाना मुश्किल है।

चार फरवरी की देर रात विनय की हत्या के बाद स्कूल प्रशासन ने कहा था कि विनय का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता था। वह रात में अचानक उठकर चिल्लाने लगता था। हत्याकांड के खुलासे के बाद यह बात गलत साबित हुई।

पुलिस के अनुसार स्कूल प्रशासन की भूमिका संदेहास्पद रही है। पुलिस सबूत के आधार पर कार्रवाई करेगी। रांची डीसी ने जांच कमेटी का गठन किया है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई होगी।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...