सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को होगी PM मोदी घूस मामले की सुनवाई

Share Button

नई दिल्ली। सहारा और बिड़ला से पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा घूस लिए जाने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। इस मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार को है। सहारा और बिड़ला ग्रुप की ओर से राजनेताओं को फंड देने के आरोप की याचिका सुनने के लिए सुप्रीम कोर्ट का तैयार हो जाना एक बड़ा घटनाक्रम है। दरअसल इन दो बड़ी कंपनियों पर पड़े छापों में बरामद दस्तावेजों की जांच के लिए गैर-सरकारी संगठन कॉमन कॉज ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी।

एनजीओ का आरोप है कि इन दोनों कंपनियों पर पड़े छापों में कई दस्तावेज बरामद हुए थे, जिनमें देश की अलग-अलग पार्टियों के नेताओं और अधिकारियों को फंडिंग देने का उल्लेख किया गया है। कॉमन कॉज ने नेताओं को दी गई फंडिंग की जांच कराने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) बनाने की अपील की थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि आदित्य बिड़ला ग्रुप पर अक्टूबर 2013 में छापा मारा गया था। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सभी दस्तावेज जब्त किए थे।

उस वक्त बिड़ला ग्रुप के ग्रुप एक्जीक्यूटिव शुभेंदू अमिताभ के लैपटॉप और ब्लैकबेरी को चेक किया गया था। इसमें एक एंट्री गुजरात सीएम के नाम 25 करोड़ रुपए की पाई गई है। उन्होंने कहा, गुजरात के सीएम के आगे 25 करोड़ और ब्रैकेट में लिखा है ‘डन’। गुजरात का सीएम कौन थे उस टाइम, नरेंद्र मोदी जी थे।

सहारा पर कई बड़े राजनेताओं को पेमेंट देने का आरोप है। इसमें 2013-14 में गुजराज, दिल्ली, छत्तीगढ़ और मध्य प्रदेश के सीएम को बड़ी राशि देने की एंट्री की गई है। (साभारः भड़ास)

Share Button

Relate Newss:

एडीएम ने महिला सहायक को फेसबुक-ईमेल से लगातार भेजे अश्लील फोटो, FIR दर्ज
चुनाव जीतने के बाद लालटेन लेकर सबसे पहले बनारस जाएंगे लालू
रिटायर्ड फौजी को ब्लैकमेल करने के आरोप में टाइम्स नाऊ और सहारा समय का स्ट्रिंगर धराया, एएनआई का स्ट्...
नालंदा में अपराधियों का नंगा नाच, एन एच 31 पर मुखिया के देवर को गोली मार पांच राइफल लूटे
200 सीटें जीतने का दावे के साथ बेफिक्र है महागठबंधन
इस लोकसभा चुनाव में खाता तक नहीं खुला 1652 पार्टियों का !
मलमास मेला नामक ‘मोबाईल एप्प’ से यूं प्रमोट हो रहे भू-माफिया अतिक्रमणकारी
संकट में सुबोध, नहीं मान रहे युवराज !
आयकर आयुक्त है या सड़क छाप गुंडा? सुनिए ऑ़डियो टेप
लालू-नीतीश के लिए दो क्विंटल की माला तैयार करने का ऑर्डर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...