सीएम नीतीश को अपने गाँव के लोगों ने पटना में दिखाया सुशासन का आयना

Share Button

राजनामा.कॉम। सीएम नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में बड़ी से बड़ी घटनाओं पर चिमाई साधे जिला प्रशासन को एक छोटी सी ट्रैक्टर चोरी मामले में कार्रवाई नहीं करने से नाराज सीएम नीतीश कुमार के पैतृक गाँव कल्याण विगहा के लोगों ने पटना पहुंच कर उनके आवासीय कार्यालय का घेराव कर दिया । इतना ही नहीं लोगों ने जमकर बबाल काटा तथा जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की है।

दरअसल पिछले दिनों नीतीश कुमार के पैतृक गांव कल्याण बिगहा में एक ट्रैक्टर की चोरी हो गई। जिसकी शिकायत गांव के लोगों ने पुलिस से की। हफ्ता भर गुजर जाने के बाद भी पुलिस जब हाथ पर हाथ धरे बैठी रही तो गांव वालों ने नालंदा जिले के आलाधिकारियों के सामने गुहार लगाई।

लेकिन फिर भी कोई नतीजा नहीं निकला तो कल्याण विगहा के ग्रामीणों का सब्र टूट गया। नाराज गांव वाले एक बस पर सवार होकर आज मुख्यमंत्री के 7 सर्कुलर स्थित आवासीय कार्यालय पहुंच गए।

उनकी नाराजगी इस बात को लेकर थी की अफसरशाही कान में तेल डाल डाल कर सोयी है जबकि जनता परेशान है। 7 सर्कुलर के सामने हंगामा कर रहे ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया।

ग्रामीणों में से कुछ लोगों को एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास ले जाया गया, जहां अधिकारियों ने उनकी समस्या को सुना। ग्रामीणों की नाराजगी नालंदा के डीएम और एसपी के रवैये को भी लेकर थी।

सीएम नीतीश कुमार के आवासीय कार्यालय पर ग्रामीणों का यह घेराव न्याय नहीं मिलने की नाराजगी के रूप में देखी जा रही है।

वेशक ग्रामीणों ने सीएम नीतीश कुमार के सुशासन की ही पोल नहीं खोली है बल्कि सीएम को आईना भी दिखाया है कि उनके ही गाँव -जेवार में सुशासन और कानून नाम की चीज नहीं है।

कुछ माह पूर्व जिला के चंडी में सीएम के आगमन के दौरान एक गाँव के ग्रामीणों ने अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर रोड जाम कर दिया था। जिसको लेकर चंडी थाना प्रभारी पर गाज गिर गई थी।

अब देखना है कि सीएम अपने ही गाँव जेवार के लोगों की नाराजगी को लेकर नकारा बने जिला पुलिस-प्रशासन पर क्या कार्रवाई करते हैं ।

Share Button

Relate Newss:

सिंघल ने 5 बच्चे क्यों नहीं पैदा किएः त्यागी
नीतीश कुमार को बिहार विधानसभा में विश्वास मत हासिल
गुमनामी की गर्त में प्रथम महिला केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री के गाँव के टीले की विरासत !
न्यू पाटलिपुत्रा कॉलोनी में सेक्स रैकेट का खुलासा, शराब समेत 4 गिरफ्तार
महंगा पड़ा फेसबुक पर शराब की बोतल संग फोटो पोस्ट, 4 समेत पहुंचा जेल
बिल्डर अनिल सिंह केबहुत ऊंचे हैं राजनीतिक कनेक्शन
अत्याचार जारी रहा तो उठेगी दलितस्तान की मांग : श्याम रजक
एनएमसीएच के पूर्व अधीक्षक सहित 14 पर मुकदमा दर्ज
गीतकार समीर को मिला राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान !
रंगदारी मामले में बंद न्यूज़ पोर्टल का संपादक समेत तीन धराये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...