सिमडेगा एसपी नही खोज पाये मनरेगा का कुआं !

Share Button

जी हाँ, सिमडेगा एसपी एक छोटा सा मामला समझ कर सिमडेगा से निकले थे उग्रवाद प्रभावित इलाका बानो थाना क्षेत्र का साहूबेड़ा गांव जहां के लाल सिंह नायक ने पुलिस को शिकायत की थी की उसके घर में एक कुआं बनाने की बात कही जा रही है और मेरे यहाँ कोई कुआ बना ही नही है।

 फेसबुक वाल पर रांची के वरिष्ठ पत्रकार रवि शर्मा  की समीक्षा
फेसबुक वाल पर रांची के वरिष्ठ पत्रकार रवि शर्मा  की समीक्षा

एसपी सिमडेगा राजीव रंजन सिंह को पहले विश्वाश नही हुआ की ऐसा कैसे हो सकता है पर उनका मन नही माना और चल दिए लाल सिंह का गाव जहाँ जाने के बाद मनरेगा का जो हाल देखा वो दिल और दिमाग को हिला देने वाले थे, इन सब चीज को देख कर एसपी बहुत ही क्रोधित होते हुए कहाँ की किसी को नही छोड़ा जाएगा। बताये ये कोई बात हुई की बिना एक कुदाल चले बिना काम किये ही पैसे निकाल लिए गए।

जब ये जांच चल रही थी तो बीडीओ भी साथ थे उनके और बीडीओ के होश उड़े हुए नजर आये और यही कहते रहे की दो प्रखंड चार्ज में रहने के कारण वो इधर नही आ पाये और उनके कर्मियो ने इस तरह धोखा किया है। न तो एमभी बुक हुई है इस काम में न कुछ फिर भी झूठ का मास्टर रोल बना कर पंचायत सेवक और मेठ सहित जेई ने पैसे निकाल लिए है।

अब मामला दर्ज हुआ है और एसपी साहेब खुद जांच कर रहे है और जरुरत पड़ी तो वो भी मामला दर्ज कराएंगे अभी तो जनता ने मामला दर्ज कराया है। को काम इन्हें करना था वो काम जनता ने कर दिया है और इनके बिना मिली भगत के इतना बड़ा घोटाला हो ही नही सकता ऐसा देखने से लगता है।

एसपी यही नही रुके वो पोस्ट ऑफिस भी गए और वहाँ का हाल भी बेहाल पाया वो खुद फोन करके रांची में बैठे अधिकारी से बात की और बताया की क्या हो रहा है । आपके पोस्ट ऑफिस में जल्द कागजात उपलब्ध कराने की बात उनसे कही और कहाँ जांच में जो भी पकडे जाएंगे सबको कार्रवाई झेलने को तैयार रहने की बात भी फोन पर ही कह दी।

जिस जिला को सिमडेगा के उपायुक्त बिजय कुमार सिंह के प्रयास से मनरेगा में राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया हो और उस जिला के बानो प्रखंड में बिना कुआ बने पैसे निकल गए है।

बानो के बीडीओ ने खुद एसपी को कहा की कुरडेग प्रखंड में और ज्यादा घोटाला हुआ है तो अब आप क्या कहेंगे कि जिस मनरेगा में जिला को बढ़िया काम के लिए राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया हो और इस तरह का भ्रष्टाचार सामने आने के बाद कही। भारत में अपना जिला मनरेगा घपला में कही प्रथम स्थान प्राप्त न कर ले ?

समय रहते जल्द से जल्द दोषियों पर कार्रवाई नही हुई तो वो दिन दूर नही हर गाव में लाल सिंह नायक का एक कुआ जरूर मिल जाएगा जिसे सिमडेगा के एसपी राजीव रंजन सिंह ढूंढते रह जायेंगे ढूंढते रह जायेंगे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...