सावधान ! नई दिल्ली से हर तरफ फैला है पत्रकार बनाने का यह गोरखधंधा

Share Button

रांची (संवाददाता)। युवाओं को पत्रकार बनाने के नाम पर इन दिनों वेब पोर्टल मीडिया को माध्यम बना लगातार ठगी का कारोबार बेख़ौफ़ होकर सामूहिक रूप से किया जा रहा है।

पत्रकार बनाने के नाम पर पहले उनसे रेजिस्ट्रेशन के नाम पर 1500 रुपये वसूले जाते हैं और उन्हें 25 अन्य सदस्यों को जोड़ने को कहा जाता है।

Delhi Crime के नाम पर एक पहचान पत्र भी दिया जाता है। इस पहचान पत्र में यह भी दावा किया जाता है कि दिल्ली के पुलिस कमिश्नर द्वारा यह कार्ड जारी किया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार देश भर में अबतक हज़ारों युवा इस ठग गिरोह के मेम्बर बन चुके हैं, गिरोह का सरगना दिल्ली के मोती नगर में बैठ लूट का बेखौफ खेल खेल रहे हैं। वे मीडिया में प्रवेश को उत्सुक युवक-यवतियों को 4000 रुपये से लेकर 3 लाख रुपये प्रति माह देने का दावा भी करते हैं।

राजधानी रांची में भी इस गिरोह के सदस्य सक्रिय हैं और अब तक हज़ारों युवाओं से रेजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर लगातार 1500 रुपये की वसूली कर रहे हैं। यह गिरोह बड़े ही शातिराना तरीके से युवाओं को बेवकूफ बना रहा है। Delhi Crime के नाम पर वेबसाइट एवं साप्ताहिक समाचारपत्र का भी प्रकाशन किया जा रहा है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...