शॉटगन का विजयवर्गीय पर पलटवार-  ‘हाथी चले बिहार…..भौंके हजार’

Share Button

shatrughna-kailashपटना साहिब से भाजपा के वरिष्ठ सांसद एवं अभिनेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विवादित बयान पर जबर्दस्‍त तरीके से पलटवार किया है।

अपने बयानों से बीजेपी की कई बार फजीहत करा चुके शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने ट्वीट किया है, ‘विजयवर्गीय की टिप्‍पणी पर लोग मेरी प्रतिक्रिया चाहते हैं। मेरी टिप्‍पणी पार्टी की छोटी या बड़ी मक्खियों के लिए यही है हाथी चले बिहार…भौंके हजार।’

People want my reaction to Vijayvargiya’s remark. My reaction to small or big flies in any party is “Haathi chale Bihar,….bhaunken hazaar”

— Shatrughan Sinha (@ShatruganSinha) November 9, 2015

दरसअल, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार को शत्रुघ्न सिन्हा की तुलना कुत्ते से की थी।

बिहार चुनावों को लेकर एक सवाल के जबाव में कैलाश ने कहा था, ‘जब गाड़ी चलती है, तो कुत्ता नीचे चलता है। कुत्ता समझता है कि गाड़ी मेरे भरोसे चल रही है. ठीक उसी प्रकार यह पार्टी किसी एक व्यक्ति के भरोसे नहीं चलती।’

उन्होंने कहा था कि पूरा संगठन की श्रृंखला इस पार्टी को चलाती है। शत्रुघ्न सिन्हा को बड़ा नेता होने का भ्रम है, जबकि शत्रुघ्न की पहचान बीजेपी की वजह से है।

विजयवर्गीय ने बिहार चुनाव नतीजों के बाद आ रहे बयानों पर कहा, ‘चुनाव हार गए तो मौनव्रत रखने वाले अब बोल रहे हैं, अगर जीत गए होते तो वे किसी दड़बे में घुस गए होते।’

इससे पहले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के कई राजनीतिक कयास लगाए जा रहे थे।

माना जा रहा है कि बीजेपी से निष्‍कासित होने की स्थिति में शत्रुघ्‍न सिन्‍हा महागठबंधन का दामन थाम सकते हैं।

हालांकि, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने साफ किया है कि इस भेंट को लेकर राजनीति सही नहीं है. वे बस नीतीश और लालू को बधाई देने गए थे।

Share Button

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...