विवादित और अपराधिक है साक्षी महाराज की छवि !

Share Button

साक्षी महाराज को जानने वाले जानते हैं कि वे पहले सच्चिदानंद हरि के नाम से जाने जाते थे और आज वे गांधी जी के हत्यारे को देशभक्त कहने से नहीं चूकते  हैं।

अब उन्होंने कहा है कि हरेक हिन्दू औरत को चार बच्चे पैदा करने चाहिए। उनके इस बयान पर तगड़ा बवाल हो रहा है। हालांकि वे इस तरह के बयान देने में माहिर हैं।

ब्रहमदत्त द्वेदी हत्याकांड साधुवेश में रहने वाले उन्नाव के भाजपा सांसद उत्तर प्रदेश के चर्चित भाजपा नेता और पूर्व मंत्री ब्रहमदत्त द्विवेदी हत्याकांड में भी साक्षी महाराज पर हत्या का आरोप लगे थे।

वे कभी कल्याण सिंह के काफी करीब हुआ करते थे। साक्षी महाराज की गिनती भाजपा के दबंग नेताओं में होती थी।

sakshiसनद रहे कि 27 मार्च 2009 को साक्षी महाराज के आश्रम से एक 24 वर्षीय युवती लक्ष्मी का शव बरामद हुआ तो हड़कम्प मच गया। साक्षी पर जमीन हथियाने और यौन उत्पीडऩ के आरोप समय पर लगते रहे हैं। आश्रम के रूप में साक्षी के पास अच्छी खासी सम्पदा एकत्र है। जमीन हथियाने कुछ समय पहले राजधानी में एक कारोबरी की हत्या में भी साक्षी महाराज जैसे भगवाधारी बाबा का नाम सामने आया था।

इसके अलावा उनके ऊपर जमीन हथियाने से लेकर यौन उत्पीड़न के आरोप तो समय-समय पर लगते ही रहे हैं। साक्षी महाराज के ऊपर उनकी पूर्व शिष्या सुजाता वर्मा की हत्या का आरोप लगा है। हालांकि वह सारा मामला दब गया।

राजधानी की मशहूर समाज सेविका बहन प्रीति ने कहा कि साक्षी महाराज को शायद यह मालूम नहीं कि औरत के स्वास्थ्य पर बहुत से बच्चे पैदा करने का बेहद खराब असर होता है। इसके बावजूद वे इस तरह की अपील करते रहे।

 कुछ समय पहले साक्षी महाराज ने सूबे के कद्दावर मंत्री आजम खान पर निशाना साधते हुए उन्हें देश का सबसे बड़ा आतंकवादी करार दे दिया।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *