लक्ष्मण गिलुवा का स्वागत करने पहुंचा उग्रवादी धराया

Share Button

चाईबासा। झारखंड में सिंहभूम सांसद सह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के स्वागत समारोह से पुलिस ने मंगलवार को पश्चिमी सिंहभूम जिले के नोवामुंडी चौक से पीएलएफआइ सदस्य पहाड़ सिंह लागुरी को गिरफ्तार किया है. नोवामुंडी में सांसद लक्ष्मण गिलुवा का स्वागत समारोह चल रहा था.

इसी बीच भीड़ में पुलिस की नजर पहाड़ सिंह पर पड़ गयी. नजर पड़ते ही बड़े आराम से पहाड़ सिंह को भीड़ से अलग कर पुलिस अपने साथ लेकर चली गयी. पहाड़ सिंह भाजपा का कार्यकर्ता बताया जाता है.pliefमालूम हो कि हाल ही में चाईबासा गेस्ट हाउस प्रकरण में गिरफ्तार शंकर सिरका ने इस वारदात में पहाड़ सिंह लागुरी का भी नाम लिया था. गिरफ्तार पहाड़ सिंह पर पीएलएफआइ सदस्य होने का आरोप है.

शंकर सिरका के बयान के बाद पुलिस पहाड़ सिंह लागुरी को खोज रही थी. पहाड़ सिंह पर एफआइआर भी दर्ज है. वह फरार चल रहा था.

बताया जाता है कि पहाड़ सिंह लागुरी सांसद को माला पहनाकर उनका स्वागत करने वाला था. लेकिन, इसके पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया.

पहाड़ सिंह लागुरी को पकड़ने की पूरी प्रक्रिया को पुलिस ने काफी गुप्त तरीके से अंजाम दिया. इस कारण भीड़ से पहाड़ सिंह को उठाये जाने की किसी को भनक तक नहीं लगी.

चाईबासा गेस्ट हाउस में वीआइपी के ठहरने की जानकारी नक्सलियों तक पहुंचाने की कड़ी में गेस्ट हाउस के खानसामा बीरेंद्र दास, शंकर सिरका के बाद तीसरी गिरफ्तारी पहाड़ सिंह लागुरी की हुई है. इस मामले में कुल पांच लोगों को नामजद किया गया है. दो नामजद अभी भी फरार चल रहे हैं.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...