रिलायंस ने ‘न्यूज नेटवर्क18 मीडिया’ की बिक्री की खबर को बताया झूठी-निराधार  

Share Button

राजनामा डेस्क। ‘रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड’ (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी अपनी मीडिया फर्म ‘नेटवर्क18 मीडिया एंड इंवेस्टमेंट लिमिटेड’ को ‘टाइम्स ग्रुप’ (Times Group) को बेचने के लिए बातचीत कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘टाइम्स ग्रुप’ की प्रकाशक कंपनी ‘बेनेट कोलमैन एंड कंपनी लिमिटेड’ (BCCL) इसके लिए एक एडवाइजर की तैनाती पर भी विचार कर रही है, ताकि प्रॉपर्टी के बारे में पूरी पड़ताल की जा सके।

वहीं, ‘रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड’ ने अपने न्यूज मीडिया बिजनेस को ‘टाइम्स समूह’ को बेचे जाने की खबरों से इनकार किया है। कंपनी के प्रवक्ता का कहना है, ‘रिलायंस इंडस्ट्रीज इस तरह की खबर का खंडन करती है। यह खबर झूठी और निराधार है।’

सूत्रों का कहना है कि ‘टाइम्स ग्रुप’ ने ‘सीएनबीसी’ (CNBC) में अपनी रुचि दिखाई है, लेकिन अंबानी अपनी पूरी मीडिया परिसंपत्ति को एक साथ बेचना चाहते हैं।

बताया जाता है कि यह बातचीत अभी शुरुआती दौर में है। इस खबर के साथ ही ‘नेटवर्क18’ के शेयर में गुरुवार को 10 प्रतिशत का उछाल देखा गया और यह लगभग छह महीने में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गए।

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी द्वारा अपने न्यूज बिजनेस को बेचने की योजना का खुलासा उस समय हुआ था, जब ‘नेटवर्क18’ की एंटरटेनमेंट डिवीजन (जिसमें कई मूवी, म्यूजिक और कॉमेडी चैनल्स शामिल हैं) को सोनी कारपोरेशन को बेचने की खबर सामने आई थी।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नेटवर्क18 ने मार्च में समाप्त हुए वित्तीय वर्ष में 1.78 बिलियन रुपए का नुकसान दर्ज किया था, जबकि इसका कुल कर्ज 28 बिलियन रुपए तक पहुंच गया था।   

बता दें कि पिछले दिनों खबर आई थी कि जापान की कंपनी ‘सोनी’ (SONY)  ‘नेटवर्क18 मीडिया एंड इंवेस्टमेंट लिमिटेड’ में बड़ी हिस्सेदारी खरीद सकती है। इसके लिए दोनों में बातचीत चल रही है। हालांकि यह बातचीत भी अभी शुरुआती दौर में ही है।

‘रिलायंस इंडस्ट्रीज’ ने ‘नेटवर्क18’ का अधिग्रहण वर्ष 2014 में किया था। ‘नेटवर्क18’ के पास न्यूज और एंटरटेनमेंट के 56 चैनल हैं। इसकी न्यूज प्रॉपर्टीज में ‘मनी कंट्रोल’(MoneyControl), ‘न्यूज18’ (News18), ‘सीएनबीसीटीवी18 डॉट कॉम’ (CNBCTV18.com), ‘क्रिकेट नेक्स्ट’ (CricketNext) और ‘फर्स्टपोस्ट’ (Firstpost) शामिल हैं।

वहीं,‘बेनेट कोलमैन’ को ‘टाइम्स ग्रुप’ के नाम से पहचाना जाता है। इसके पास ‘टाइम्स नाउ’ (Times Now) और ‘ईटी नाउ’ (ET Now) चैनल हैं। ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के अलावा यह ग्रुप बिजनेस अखबार ‘इकनॉमिक टाइम्स’ भी पब्लिश करता है।

Share Button

Relate Newss:

दुनिया भर में खेली जाती है अजीबोगरीब होली !
नोट बदली का झांसा देकर महिला से 8 दिनों तक गैंगरेप
सरकारी पैसे से हो रही है निजी प्रचार
राजग को 300 सीटें आ भी जाएं तो कैसे आईं, यह कौन बताएगा?
नेपाल में 'गो इंडियन मीडिया गो' की मुहिम
यही है नीतीश का बिहार और बिहारी प्रेम
बंद एसी रुम की क्राइम मीटिंग से बाहर निकल AK-47 का धुंआ देखिए सीएम साहब
मरांडी जी ने किया था 50 करोड़ रु. माफ
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने की मीडिया की जमकर प्रशंसा
अंततः मोदी सरकार ने SC को सौंपे तीन सीलबंद लिफाफे
सेलरी नहीं मिलने से क्षुब्ध ड्राइवर ने  'इंडिया न्यूज' चैनल के मालिक को 'ठोंक' दिया !
भाजपा संसदीय बोर्ड की समीक्षाः बिहार चुनाव गणित सुलझाने में कमजोर निकले दिग्गज
नई दिल्ली डीएवीपी और पटना सूचना जनसम्पर्क विभाग के अफसर अरेस्ट होंगे!
अच्छी रिपोर्ट के लिए जरुरी है पिचिंग
Ex PM नेहरू और अटल जी भी रहे हैं IFWJ के सदस्य !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...
loading...