रियल लाइफ में मैं मीनाक्षी नहीं बबली हूं :कनिका माहेश्वरी

Share Button

kanika2राजनामा.कॉम तू सूरज मैं चांद पियाजी… मेरे सपनों की परवाज पियाजी….टीवी पर स्टार प्लस का सीरियल ‘दीया और बाती हम’ शुरू होता है। घर के सारे सदस्य अपना तमाम काम वगैरह छोड़कर इस सीरियल को बिना नागा देखने लगते हैं। इस सीरियल के सारे पात्र प्रभावी हैं। साथ ही जैसे ही मीनाक्षी की इंट्री होती है, देखने वालों को मजा आ जाता है।

मीनाक्षी का किरदार निभाने वाली कनिका माहेश्वरी सीरियल में जहां चुलबुली टाइप की हैं वहीं, निजी जिंदगी में भी थोड़ा-बहुत इसका असर है। प्रस्तुत है उनकी अनिल शर्मा के साथ हुई बात-चीत के अंशः

दीया और बाती में आपने एक किरदार में अलग-अलग शेड्स। अलग-अलग रंग में नजर आते हैं। निगेटिव, कामेडी, इमोशन। इसके लिए क्या तैयारी करती हैं ? ………….(हंसते हुए) मैं एक कैरेक्टर प्ले कर रही हूं। मीनाक्षी का कैरेक्टर एक आम जिंदगी से जुड़ा है। मैं एक नैचर प्ले कर रही हूं। ऐसे लोग होते हैं।  इसमें निगेटिव और पाजिटिव पाइंट्स नहीं है। हर इंसान इमोशनल होता है। कई लोग ऐसे होते हैं जिनमें ये सारे भाव होते हैं जो मीनाक्षी में आप देखते हैं। इस किरदार की स्क्रिप्टस काफी अच्छे ढंग से लिखी गई है और इसीलिए ये किरदार काफी पाप्युलर हो रहा है।

kanika3_1आपने जो रोल किया है, फोटोग्राफ्स देखने पर नहीं लगता कि ऐसा किरदार आपने किया है ?   …… निजी लाइफ में  थोड़ा स्विच ऑन-स्विच ऑफ बहुत जरूरी होता है। रियल लाइफ में थोड़ी बबली हूं।  आई लाइक टू कामेडी। वो मेरी हेल्प कर देता है। इस किरदार के राइटर्स और साथी कलाकारों (को-एक्टर्स) का भी सहयोग है। 

यह अदाकारी कहां से और कैसे सीखी ?  ……… मैं बोन एक्ट्रेस हूं। शुरुआत ‘कभी न जुदाई’ से हुई ।

उसके बाद क्या किया ? ……….उसके बाद आमिर खान के भाई फैजल खान के साथ ‘सांझ सवेरा’ टेली फिल्म की।

बड़े परदे पर आने का विचार नहीं है ?  …….कोई  बहुत अच्छा रोल होगा तो जरूर करूंगी।

आजकल के कलाकार प्रोडक्ट होते जा रहे हैं, उन्हें प्रोमो वगैरह के लिए जाना पड़ता है, इससे आपकी अदाकारी पर क्या इफेक्ट पड़ता है ?   ………. प्रमोशन ऐसी चीज है, जो सही तरीके से आपको, प्रोडक्ट को लोगों तक पहुंचाती है। मुझे नहीं लगता कि इससे अदाकारी पर कोई फर्क पड़ता है। हमने जो एक्टिंग की है, वो लोगों तक सही तरीके से पहुंचना चाहिए और फिर आजकल मार्केटिंग ज्यादा बढ़ती जा रही है।

kanikaरीजनल टीवी या फिल्म वगैरह की हैं ? ……….. नहीं। आल रेडी इसी से जुड़ी हूं।

भविष्य में ऐसा कोई रोल करना चाहेंगी जो यादगार के रूप में जाना जाए ?  ………. (हंसते) हां क्यों नहीं बहुत सारे रोल हैं। मसलन  मदर इंडिया में नरगिस का,  मुगले आजम में मधुबाला का…ऐसे ही उमराव जान जैसा…इस प्रकार का कोई दमदार रोल मिलेगा तो जरूर करूंगी। 

आपकी कालेज के दिनों में शादी हो गई थी। ऐसे में परदे (टीवी) पर आने  पर उनकी क्या प्रतिक्रिया हुई ?   ……… उन्होंने मेरा काम देखा, अवार्ड देखे। तब ससुराल वालों ने कहा कि टैलेंटेड बच्चों को रोकना नहीं चाहिए।  परिवार के सभी सदस्यों का, रिश्तेदारों, फ्रेंड्स का अच्छा को-आपरेट ..सहयोग मिला। 

kanika3टीवी किरदार में और निजी लाइफ में कितना जुड़ाव है ? …….. जुड़ाव ऐसा कोई खास नहीं है। रोल और निजी लाइफ दोनों डिफरेंट है। मेरे परिवार में कोई प्राब्लम आएगी तो मैं पहले खड़ी होऊंगी।

आपके रोल के निगेटिव या पाजिटिव को लेकर परिवार में क्या प्रतिक्रिया होती है ?  ………… परिवार में  मीनाक्षी के किरदार से काफी खुश होते हैं। परिवार वाले भी किरदार पर वही प्रतिक्रिया देते हैं, जो आम दर्शक देते हैं।  

आप फ्री टाइम क्या करती हैं ? …….. फ्री टाइम तो मिलता नहीं है। कभी कभार मौका मिल जाता है तो मैं अच्छी बुक्स वगैरह पढ़ती हूं।

 आपके फेवरिट हीरो कौन हैं ?  ……..मेरे फेवरिट हीरो कमल हसन और शाहरुख खान हैं।

 भविष्य में बड़े परदे पर आने का विचार है ?  ……… कोई दमदार रोल जैसा कि पहले मैंने कहा ऐसा कोई रोल मिला तो जरूर करूंगी। वैसे भी आज बड़े परदे के कलाकार टीवी पर आते जा रहे हैं और फिर आज टीवी और बड़े परदे का डिफरेंस खत्म हो गया है। 

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...