रिपोर्टर पर यूं भड़के एसपी, मोबाइल-कैमरा छीनते हुए बोलेः ‘हमरा नौकरी ले लीजिएगा का’

Share Button

इन दिनों भले ही नालंदा की मीडिया का एक गुट एसपी नीलेश कुमार का महिमा गाण में जुटा हो, लेकिन जमीन पर एसपी अपनी धौंस जमाते हुए बीच पब्लिक रिपोर्टरों को कैसे जलील करते हैं, इसका एक ताजा उदाहरण एकंगरसराय क्षेत्र में देखने को मिला………..”

दरअसल, तेल्हाड़ा धरान पर मुहल्ले में बुधवार की रात्रि में पुलिस की मौजूदगी में कुछ दबंग लोगों ने पंचायत समिति सदस्य अंशु कुमार एवं समाजसेवी विद्युत कुमार के साथ  बेलचा,लाठी, डंडे, रड से मारपीट कर गम्भीर रूप से घायल कर अधमरा कर दिया और कई चक्र गोलियां चलाई।

इस घटना से तेल्हाड़ा बाजार में काफी तनाव का माहौल बन गया। आक्रोशित लोगों ने स्थानीय प्रशाशन पर आरोपित से मिलीभगत होने का आरोप लगा रहे थे।

घायल पंचायत समिति सदस्य तेल्हड़ा कोयरी टोला निवासी अंशु कुमार को इलाज के लिए एकंगरसराय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सक ने गम्भीर स्थिति को देखते हुए विशेष इलाज के लिए  बिहार शरीफ भेज दिया गया। वही समाजसेवी विद्युत कुमार एवं रिशु कुमार का ईलाज तेलहड़ा निजी अस्पताल में चल रहा है।

इस घटना से लोगो का बढ़ता आक्रोश को देखते हुए बुधवार की रात्रि में ही कई थानों की पुलिस तेलहाड़ा में कैम्प किये हुए था। रात्रि में ही पुलिस ने एक युवक कुंदन कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन कि मिलीभगत से आक्रोशित ग्रामीणों के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए गुरुवार को नालंदा एसपी निलेश कुमार, हिलसा एसडीओ राजीव रंजन मैत्रेय,  डीएसपी मो. इम्तियाज अहमद, बीडीओ मनोज कुमार पंडित,  सीओ स्वेताभ कुमार वर्मा ने तेलहाड़ा पहुंचे।

इसकी सूचना मिलते ही कई रिपोर्टर भी वहां जाकर न्यूज कवरेज करने लगे। इसी बीच जब नालंदा एसपी  पीड़ित परिवार से वयान ले रहे थे, उस दौरान प्रिंट-ईलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े रिपोर्टर फोटो लेने के साथ वीडियो रिकार्डिंग करने लगे।

फिर क्या था। जिले में बढ़ते अपराधिक मामलों में फिसड्डी साबित एसपी नीलेश कुमार मीडिया कर्मियों पर बुरी तरह से आगबबूला हो गए।

एसपी रिपोर्टरों पर डपटते हुए बोले- “ वीडियो बनाना बंद करिये। हमारा नौकरी ले लिजिएगा का।” इसके बाद एक रिपोर्टर से मोबाईल-कैमरा छीन लिया। हालांकि कुछ देर बाद दिमाग ठंढा होते ही या कहिए गलती का अहसास होते ही उन्होंने रिपोर्टर को मोबाइल-कैमरा दे दिया।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...