राजस्थान के IPS अफसर से ठगी कर भागे 4 साइबर अपराधी राजगीर में धराये

Share Button

नालंदा (राम विलास)। राजगीर थाना अंतर्गत ठाकुर स्थान गांव के तीन  मंजिले मकान से चार साइबर अपराधी 2 लाख 75 हजार  नगद, दो बैंक के तीन  चेक बुक, 14 मोबाइल,  52 सिम,  6 ATM कार्ड , दो पैन कार्ड के साथ गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार सभी अपराधी गया जिले के मंझशे का रहने वाला है।

थाना अध्यक्ष उदय शंकर ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि राजस्थान के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी जे एस मोहंती  से करीब पौने तीन लाख रुपया ठगी कर यह अपराधी चलते बना था। गिरफ्तार अपराधियों में विकास कुमार , प्रदीप कुमार , आलोक चौरसिया और दीपक चौरसिया शामिल है।

उन्होंने बताया कि यह सभी साइबर अपराधी राजस्थान से ठगी कर राजगीर को अपना अड्डा बनाया था। इसकी खोज में  राजस्थान की पुलिस टीम राजेंद्र के नेतृत्व में राजगीर पहुँची थी। राजगीर  थाना पुलिस के सहयोग से शुक्रवार को सभी वांछित  अपराधियों को  गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधी को राजस्थान पुलिस अपने साथ ले गई ।

पुलिस की माने तो ये सभी साइबर अपराधी ठगी के धन से राजगीर के ठाकुर स्थान में तीन मंजिला भवन बनाकर रह रहा था। और यही से साइबर का धंधा कर रहा था।  इसका सबूत है 14 मोबाइल , 52 सीम कार्ड,  कई एटीएम और पैन कार्ड का मिलना।  राजगीर थाना अध्यक्ष ने बताया कि राजस्थान के सीनियर आईएएस जे एस मोहंती से ठगी कर अपराधी  राजगीर के पास ठाकुर स्थान में निवास कर रहा था और यही से साइबर अपराधी का धंधा बेखौफ चला रहा था।  राजस्थान पुलिस मोबाइल नेटवर्क के आधार पर अपराधियों को खोजते हुए राजगीर पहुंची और राजगीर पुलिस के सहयोग से सभी अपराधियों को नगद, मोबाइल, पैन कार्ड, SIM कार्ड और बैंक चेक बुक के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

बताया जाता है कि राजगीर पुलिस और राजस्थान पुलिस जब साइबर अपराधियों के घर पर दबिश बनाया तो अपराधी भागने का जुगाड़ बिठाने लगे। लेकिन राजगीर के कुछ जवान  चाहरदिवारी फांद कर घर  के अंदर प्रवेश कर गये और उसे धर दबोचा।

घर  की तलाशी लिए जाने पर उसके पास से पौने  3 लाख रुपए नगद, 14 मोबाइल , 52 सीम,  दो बैंकों के तीन चेक बुक और कई ATM कार्ड भी बरामद हुए।  अपराधियों के घर से बरामद सभी समान को नगद समेत राजस्थान पुलिस को सौंप दी गई है।

सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार अपराधियों को नालंदा जिला व्यवहार न्यायालय में पेश करने के बाद  राजस्थान की पुलिस चारों साइबर अपराधियों को लेकर राजस्थान के लिए रवाना हो गई है। ठगी के माल को शत-प्रतिशत रिकवरी करने के लिए राजगीर थाना पुलिस को जितनी भी प्रशंसा की जाए वाह कम होगी ।

इस छापामारी दल में राजगीर थाना अध्यक्ष उदय शंकर के अलावे सब इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार, राजेश चौधरी ,आर पी सिंह , अर्जुन यादव एवं कई सशस्त्र जवान शामिल थे।

Share Button

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.