प्रभात खबर से जुड़ा है IM का संदिग्ध आतंकी उजैर अहमद

Share Button

उजैर अहमदसमूचा देश आज आज उग्रवाद व आतंकी गतिविधियों का दंश झेल रहा है। झारखंड जैसे प्रांत में अत्यंत गंभीर पहलु उभरकर सामने आया है कि देश और समाज के अमन-शांति के ये दुश्मन पुलिस-प्रशासन से लेकर मीडिया में भी अपनी पैठ बना रहे हैं।

यहां उग्रवादियों के पुलिस विभाग में प्रवेश के काफी पहले संकेत मिल चुके हैं। वहीं पटना बम ब्लास्ट में शामिल इंडियन मुजाहिदीन के एक संदिग्ध आतंकी उजैर अहमद के एक बड़े मीडिया हाउस से जुड़ा होना कई सबाल पैदा करते हैं।

कहा जाता है कि पटना बम ब्लस्ट कांड के अनुसंधान के क्रम में रांची से राष्ट्रीय सुरक्षा दस्ता एनआइए के हाथ लगी एक संदिग्ध इलेक्ट्रीकल इंजीनियर उजैर अहमद के बारे में बताया जाता है कि वह झारखंड में सार्वाधिक प्रसार संख्या का दावा करने वाली एक दैनिक अखबार से जुड़ा है। वह इस अखबार में लंबे अरसे से गिरफ्तारी तक तकनीकि पद पर कार्यरत रहा है। उसके पास अखबार का प्रेस परिचय पत्र व अन्य कागजात भी बरामद हुये हैं। जिसे एनआइए की टीम ने जब्त कर रखा है। उजैर अहमद  की पत्नी एक विदेशी महिला है। उसने साउथ अफ्रीका में लव-निकाह किया है। वह फिलहाल रांची में ही रह रही है

सूत्रों के अनुसार इस बात का खुलासा तब हुआ, जब कई रिपोर्टर न्यायायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद उक्त संदिग्ध के गांव-मोहल्ला पड़ताल करने पहुंचे।

सूत्र बताते हैं कि संदिग्ध के गांव के कई लोगों ने रिपोर्टरों को बताया कि एनआइए की गिरफ्त में आया युवक रांची के एक बड़े दैनिक अखबार में काम करता है। वह अखबार में लंबे समय से तकनीकि पद पर कार्यरत है। तथाकथित रिपोर्टरों के सामने इस बात की पुष्टि संदिग्ध के परिवार वालों ने भी की।

कहते हैं कि इस बात की जानकारी प्रायः सभी छोटे-बड़े अखबारों और न्यूज चैनलों को थी लेकिन, किसी ने गंभीरता से खबर नहीं बनाई। दैनिक प्रभात खबर ने तो महज खानापूर्ति की रस्म निभाई। बाकि

अन्य अखबारों खास कर दैनिक हिन्दुस्तान ने कुछ इस तरह इंट्रो बना कर प्रकाशित किया- “पटना धमाके के बाद रांची से एनआइए की टीम ने इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया। उज्जैर रांची के एक नीजि कंपनी में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर है। वह मणिटोला फिरदौस नगर रोड नं.-2 का रहने वाला है।

 

 

Share Button

Relate Newss:

सुशासन बाबू ने फर्जी डिग्रीधारी गुप्तेश्वर पाण्डेय को बनाया डीजी
एनयूजेआई के झारखंड अध्यक्ष बने बलदेव शर्मा
नीतिश कुमार ने निभाया अहम वादा, बिहार में शराबबंदी की घोषणा
बिना IT Act ज्ञान के पत्रकार के खिलाफ धुर्वा थाना प्रभारी की चल रही यूं अनुसंधान !
डालटनगंज में लगा भूतों का मेला, प्रशासन मूकदर्शक !
प्रभात खबर ने छापी भ्रामक और आधारहीन समाचार
चर्चित 'छात्रा छेड़खानी वीडियो वायरल कांड' के मुख्य बदमाश को खुला छोड़ रखा है नालंदा पुलिस
PCI के आदेश पर DAVP ने जागरण,टाइम्स ऑफ इंडिया समेत इन 51 अखबारों पर की बड़ी कार्रवाई
गजब ! ओरमांझी जन सूचना अधिकारी ने मांगे 25 रुपये प्रति पेज सूचना
माफ कीजियेगा झारखंड के सीएम अर्जुन मुंडा साहब !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...