कहां है मुंडा जी का उचित प्लेटफार्म

Share Button

एक तरफ झारखंड की भाजपानीत अर्जुन मुंडा सरकार के प्रमुख घटक झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन, जो कि सरकार संचालन समिति के अध्यक्ष भी हैं। वे मीडिया में लगातार यह बयान दे रहे हैं कि भाजपा के साथ उनकी पार्टी का 28-28 माह के सत्ता का बंटबारा तय हुआ है और जनवरी माह में वह समय सीमा खत्म हो जायेगी तथा सत्ता की बागडोर झामुमो अपनी हाथ में ले लेगी। दूसरी तरफ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष  भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिनेशानंद गोस्वामी, वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा , रघुवर दास सरीखे नेता तक ऐसे किसी भी समझौते से इंकार कर रहे हैं। शिबू सोरेन के बयान के बाद सरयु राय ने तो सीधे मुख्यमंत्री को बाकायदा चिठ्ठी लिख कर स्थिति स्पष्ट करने को कहा है।

सबसे रोचक पहलु है कि शिबू सोरेन यह भी दावा कर रहे हैं कि समय सीमा खत्म होने के भीतर भाजपा के जिन बड़े नेताओं के सामने 28-28 महीने की सत्ता बंटबारा होने का समझौता हुआ है,उनके नाम उजागर कर देगें वहीं, निश्चिंत भाव से सत्तासुख भोग रहे मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा चुप्पी साधे हैं। मीडिया के लाख कुरेदने पर मुंडा सिर्फ इतना ही बोल पाते हैं कि वे समय आने पर उचित प्लेटफॉर्म पर अपनी बात रखेगें।

उल्लेखनीय है कि झारखंड में भाजपा-झामुमो-आजसू-जदयू गठबंधन की मुंडा सरकार है और भाजपा-झामुमो के 18-18 विधायक हैं। वहीं आजसू के 6 और जदयू के 2 विधायक हैं।

वेशक यह झारखंड की राजनीति का एक शर्मनाक पहलु है कि एक मुख्यमंत्री सच और झूठ को स्पष्ट नहीं कर पा रहा है। इस हालात में उनकी सरकार संचालन की  स्थिति क्या होगी, आसानी से समझी जा सकती है। एक बड़ा सबाल यह भी है कि क्या मुंडा जी का प्लेटफार्म भाजपा जैसी पार्टी से  कहीं इतर तो नहीं ?   ……….मुकेश भारतीय

Share Button

Relate Newss:

अदालत में पेश नहीं हुये अर्जुन मुंडा, गवाहों पर वारंट
करीब सौ करोड़ में बिकती है राज्यसभा की सीट
झारखंड में यह कैसा राज
वाकई अब अच्छे दिन आने वाले हैं!
संकीर्ण मानसिकता को बढ़ावा देते अभद्र कपड़े
मेमोरी कार्ड की उम्र 10 करोड़ साल बढ़ी
शीला पर अग्रवाल भारी, सरकारी आवास में लगाये 48 एसी
रातो-रात भाग गई गुजरात की 26 कंपनियां
सावधान ! सुअर की चर्बी खा रहे हैं हमारे बच्चें
भारत में पुलिस और नागरिक संबंधः कल और आज
शिवराज सिंह चौहान के दो सीटों से चुनाव लड़ने से परेशान है भाजपा
कोल ब्लॉक घोटाला का शातिर खिलाड़ी
जमीन दलाली में लिप्त है पुलिस महकमाः सीपी सिंह
लालू वनाम सीबीआइ की विशेष अदालत
हम सरकार हैं जनता नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...
loading...