मीसा भारती को महंगा पड़ा हार्वर्ड का ‘फेक लेक्चर’ बनना

Share Button

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती विवादों में आ गई हैं। मीसा पर ने  हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में हुए एक कार्यक्रम के बाद ये दावा कर दिया कि उन्होंने भी इस कार्यक्रम में लेक्चर दिया लेकिन, यूनिवर्सिटी ने उनके इस दावे को गलत बताया। दरअसल, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में इंडिया कॉन्फ्रेंस हुई, उसमें मीसा भारती को भी ऑडियंस के तौर पर बुलाया गया था।

misa bharti horwordकहते हैं कि कांफ्रेंस खत्म होने के बाद मीसा मंच पर चली गईं और खूब तस्वीरें खिंचवाईं। इसके बाद ये तस्वीरें सोशल साइट फेसबुक के अलावे कई अखबारों को यह कहकर जारी कर दी गई कि उन्होंने इंडिया कॉन्फ्रेंस  में लेक्चर दिया है।

उधर, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के अनुसार मीसा भारती को श्रोता के तौर पर बुलाया गया था न कि वक्त के तौर पर। इसकी तस्दीक इस बात से की जा सकती है कि उन्होंने कांफ्रेंस में आने के लिए टिकट खरीदा था। उन्हें लेक्चर देने के लिए नहीं बुलाया गया था और उन्होंने यहां कोई लेक्चर नहीं दिया। न ही इस तरह की कोई खबर अमेरिकी अखबारों में छपी है।

misa bhartiवहीं, मीसा भारती के मुताबिक वो फोटो सिर्फ प्रतीक के तौर पर ली गई थी। मुझे एक गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था। मैंने कभी भी ये नहीं कहा कि मैं लेक्चर देने गई थी।

misa_bharti_horwrdहॉर्वर्ड ने इस कान्फ्रेंस के वक्ताओं की आधिकारिक सूची भी जारी की है। इस सूची में पूर्व आइपीएस अधिकारी किरण बेदी, सज्जन जिंदल, भारतीय गुणवत्ता परिषद के आदिल जैनुलभाई, वॉकहार्ट के हबील खोडकीवाला, अभिनेता राहुल बोस, कांग्रेस नेता व महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चहवाण, पूर्व एनएसए शिवशंकर मेनन जैसी मशहूर हस्तियां शामिल हैं।

Share Button

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...