मीडिया की परेशानी और चुनौतियों को भारत सरकार तक पहुंचाए पीआईबी

Share Button

सूचना प्रसारण मंत्रालय के प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो द्वारा बिहार शरीफ के एलीट गर्डन रेस्टोरेंट में मीडियाकर्मियों  के बीच वार्तालाप कार्यशाला का आयोजन

इस मौके पर वक्ताओं ने मीडिया के साथ हो रही परेशानी और चुनौतियों के बारे में निदेशक के सामने रखते हुए अपनी आवाज को भारत सरकार तक पहुंचाने की गुजारिश की।”

बिहारशरीफ (न्यूज ब्यूरो)। भारत सरकार के सूचना प्रसारण मंत्रालय के प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो द्वारा बिहार शरीफ के एलीट गर्डन रेस्टोरेंट में मीडियाकर्मियों  के बीच वार्तालाप कार्यशाला का आयोजन किया गया।

इस कार्यशाला का उद्घाटन उप विकाश आयुक्त कुंदन कुमार ने दीपप्रज्वलित कर किया। इस मौके पर आगत अतिथियों का स्वागत पी आई वी के निदेशक दिनेश कुमार और उप निदेशक मो अफरोज आलम ने बुके और शाल भेंट कर किया।

जबकि इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार रमाशंकर प्रसाद ,दीपक विश्वकर्मा , राम बिलास, फारुख नदीम मुख्य वक्ता के रूप में मौजूद थे। इस अवसर पर रंजीत सिंह , रजनी कांत ,राजीव सिंह, राजीव रंजन के अलावे कई पत्रकारों ने अपने अपने विचार व्यक्त किये।

इस मौके पर उप विकास आयुक्त ने कहा कि आज विश्व सहित देश संक्रमण काल से गुजर रहा है। विपरीत परिस्थितियों में सकारात्मक सोच से देश की दशा और दिशा को बदली जा सकती है।

उन्होंने इजराइल की मीडिया की चर्चा करते हुए कहा कि वहां अच्छी खबर मुख पृष्ठ पर होती है जबकि निगेटिव खबर लास्ट पेज पर। यानी उनका इशारा हमारे देश की पत्रकारिता की ओर साफ इशारा था कि जहां निगेटिव खबरे मुख्य पृष्ठ पर और अच्छी खबरे अंतिम पृष्ठ पर।

अपने संबोधन में उप विकास आयुक्त ने नालंदा के मीडिया कर्मियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पोजेटिव सोच का परिणाम है कि नालंदा को मनरेगा में उत्कृष्ट कार्य के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया।

प्रेस इंफॉर्मेशन व्योरो के निदेशक दिनेश कुमार ने खासकर आज के परिवेश में भारत सरकार के विकाश और कल्याणकारी योजनाओं के बारे में और पी आई बी के कार्यकलापों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने मीडिया को सरकार और जनता के बीच सेतु का काम करने वाली शसक्त कड़ी बताया।

पहली बार इस कार्यशाला के आयोजन पर पत्रकारों ने खासकर निदेशक दिनेश कुमार के प्रति आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर पत्रकार सुनील कुमार सिन्हा , निरंजन सिंह , सिंह सुजीत कुमार वर्मा , मुकेश कुमार , कौशलेन्द्र कुमार , रमन , राजकुमार मिश्रा , कुमार सौरभ , कुमार प्रशांत प्रणय राज ,राज सिंह ,सोनू पांडेय ,बंटी ,संजीव कुमार ,मुन्ना , दिलीप गुप्ता , शुशील सिन्हा, सुनील कुमार सोनी के अलावे जिले के कई इलेक्ट्रिक और प्रिंट मिडिया के पत्रकार उपस्थित थे।

मंच का संचालन सहायक सूचना  अधिकारी पवन कुमार सिन्हा के द्वारा किया गया ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...