भाजपा के 160 रथों को टक्कर देगा लालू का 1000 टमटम !

Share Button

 पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सभी पार्टी ने अपनी कमर कस ली है।  प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी के 160 आधुनिक रथों के मुकाबले लालू की पार्टी  राष्ट्रीय जनता दल (आरडेजी) प्रचार के लिए 1000 टमटम उतारेगी।

इसका ऐलान आरडेजी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने की।  पटना के गांधी मैदान में आयोजित तुरहा समग्र जागरण मंच के आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने अंदाज में कहा, “बीजेपी के हाईटेक रथ का मुकाबला मेरा टमटम करेगा। बीजेपी ने 160 रथ चुनाव प्रचार के लिए उतारे हैं, इसके जवाब में आरडेजी 1000 टमटम चुनाव प्रचार में लगाएगा।”

लालू ने कहा, “उनका रथ पक्की सड़कों पर प्रचार करेगा जबकि मेरा टमटम कच्ची सड़कों से गांव-गांव और गली-गली तक पहुंचेगा।” लालू ने कहा कि सभी टमटम पर एक-एक नेता सवार रहेंगे और उस पर साउंड सिस्टम लगा रहेगा।

lalu-nitishउन्होंने केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान को मौसम वैज्ञानिक बताते हुए कहा कि उनके जैसा मौसम वैज्ञानिक नहीं देखा. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि शाह नागपुर से बिहार में आकर ढोंग कर रहे हैं।  बीजेपी करोड़ों रुपये खर्च कर बिहार की सत्ता पर कब्जा जमाना चाहती है परंतु बिहार की जनता ऐसा नहीं होने देगी। 

उन्होंने बताया कि टमटम पर नेता को बैठा कर गांधी मैदान से रवाना किया जायेगा और साथ ही चालक को 500 रुपये भी दिये जायेंगे।

उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राजद का चुनाव प्रचार फोरलेन पर नहीं होगा।

लालू प्रसाद ने कहा कि जब मेरे शरीर में खून रहेगा, तब तक अंतिम व्यक्ति की लड़ाई लड़ते रहेंगे।

सामाजिक, आर्थिक व जाति आधारित जनगणना की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक जो रिपोर्ट प्रकाशित हुई है, उससे हर गांव की तसवीर बदरंग आयी है।

उन्होंने कहा कि 22 जुलाई को गांधी मैदान से राजभवन तक दलितों का मार्च निकालेंगे। 26 जुलाई को गांधी मैदान स्थित गांधी मूर्ति के समीप उपवास रखेंगे।

27 जुलाई को पूरा बिहार बंद रहेगा। उन्होंने तुरहा जाति के लोगों से आह्वान किया कि वे एकजुट होकर अपना हक लें।

Share Button

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.