बिहार में निष्क्रिय है चुनाव आयोग, भाजपा के खिलाफ कार्रवाई नहीं :महागठबंधन

Share Button
महागठबंधन ने चुनाव आयोग पर बिहार विधानसभा चुनाव में निष्क्रिय रहने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) मतदाताओं के ध्रुवीकरण और सामाजिक सद्भाव बिगाडने के लिये आपत्तिजनक विज्ञापन प्रकाशित करा रही है लेकिन उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है ।
sonia-lalu-nitish
जनता दल (यू ) के सांसद और प्रवक्ता के सी त्यागी , कांग्रेस के प्रवकता आर पी एन सिंह एवं शोभा ओझा ने यहां चुनाव आयोग को भाजपा के खिलाफ इस संबंध में ज्ञापन सौपने के बाद संवाददाताओ से कहा कि निष्पक्ष चुनाव कराना आयोग का संवैधानिक दायित्व है लेकिन उसे बिहार चुनाव में जो निष्पक्षता दिखानी चाहिए थी वह अब तक देखने को नहीं मिली है । 
उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की भूमिका से वे निराश हैं । इन नेताओं ने कहा कि संसद केे अगामी सत्र के दौरान चुनाव आयोग की भूमिका और निष्पक्षता के मुद्दे को उठाया जायेगा ।
उन्होंने कहा कि भाजपा के विवादास्पद विज्ञापन प्रकाशित कराने के मामले को लेकर 30 अक्टूबर को भी आयोग को ज्ञापन दिया गया था और उसने भी माना था कि विज्ञापन विद्वेशजनक था और उसने विज्ञापन के प्रकाशन पर रोक लगा दी थी । साथ ही इस तरह के विज्ञापन आगे प्रकाशित नहीं कराने का आदेश दिया था ।
नेताओं ने कहा कि चुनाव आयोग के इस आदेश के बावजूद धार्मिक आधार पर मतो के ध्रुवीकरण के लिये विज्ञापन प्रकाशित कराये जा रहे हैं । भाजपा धर्म और जाति के आधार पर वोट मांग रही है जो आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है लेकिन उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है ।
 

 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *