फेसबुक पर रेप की धमकी देने वाला संघी धराया

Share Button

rss (2)कर्नाटक में खुद को आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) का कार्यकर्ता बताने वाले एक शख्स को फेसबुक पर महिला ऐक्टिविस्ट को रेप की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

वी.आर.भट नाम के इस शख्स ने अपनी फेसबुक पोस्ट में भारत ज्ञान विज्ञान समिति (बीजेवीएस) की कर्नाटक सचिव प्रभा. एन. बेलामंग्ला को धमकाते हुए लिखा है कि सनातन धर्म के विरुद्ध सोच रखने वाली उन जैसी महिलाओं से रेप होना ही चाहिए और अगर ऐसा हो रहा है तो गलत नहीं हो रहा है। हालांकि, मामले पर हुए बवाल के बाद आरएसएस ने बयान जारी कर कहा है कि इस शख्स का संगठन से कोई संबंध नहीं है।

अंग्रेजी अखबार ‘डेक्कन क्रॉनिकल’ की रिपोर्ट के मुताबिक, समाज के वंचित तबके के लिए काम करने वालीं प्रभा ने अपने फेसबुक पेज पर वैज्ञानिक शोध, राजनीति से लेकर पुजारियों की मजबूत पकड़ जैसे मुद्दों पर लिखा है।

rss (1)प्रभा लिखती हैं, ‘जब मैं इन चीजों को देखती हूं तो उदास हो जाती हूं। वैज्ञानिक चेतना को मान्यता कब मिलेगी?’

उनके इस स्टेटस पर भट ने लिखा, ‘आप अपनी मानवता को आग लगा दीजिए। आप सनातन (हिंदू) धर्म के बारे में क्या जानती हैं? आप जैसी महिलाओं का हिंदू धर्म के प्रति नजरिया सही करने के लिए आपके सिर के बाल पकड़ कर घसीटा जाना चाहिए और रेप किया जाना चाहिए।’

अपने इस फेसबुक पोस्ट पर सोशल मीडिया में बढ़ रहे बवाल के बाद भट ने वह पोस्ट हटा दिया, लेकिन तब तक कई लोग उसे सेव कर चुके थे। भट के खिलाफ बेंगलुरु में कई लोगों द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद उसे यशवंतपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *