फेसबुक पर अनजान हसीना की मायाजाल में फंसा युवक

Share Button

Facebook-loveफेसुबक पर एक अजनबी लड़की का फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करना और उससे दोस्‍ती का हाथ बढ़ाना एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को काफी महंगा पड़ गया।

उस लड़की के प्यार में पड़कर उस सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने ऐसा कारनामा कर दिया की आप भी हैरान हो जायेंगे। चैटिंग के दौरान उस लड़की के कहने पर सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने वेबकैम के सामने अपने पूरे कपड़े उतार दिए, फिर थोड़ी ही देर बाद उस लड़की ने उसका वीडियो बनाकर उसको यू ट्यूब पर पोस्‍ट ब्लैकमेल करने लगी।

 मामला आर्थिक राजधानी मुंबई का है, जहां भंडूप पुलिस के पास यह मामला जांच के लिए आया है। पुलिस के अनुसार, 26 वर्षीय एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पास फेसबुक पर एक दिन एक लड़की की मुलाकात हुई।

बकौल इंजीनियर एक रात वह अपने घर पर फेसबुक देख कर रहा था तभी एक डिंपल शिराली नाम की लड़की का फ्रेंड रिक्वेस्ट मिला। लड़की डिंपल का एकाउंट चेक करने के बाद मैंने उसका फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर लिया और इसके बाद हमारे बीच चैटिंग शुरू हो गई। डिंपल ने बताया कि वह एक मॉडल है और इस समय कर्नाटक में रहती है।

इसी बीच डिंपल ने मुझसे कहा कि ओमेगल वेबसाइट पर आओ, वहां हम वेब कैमरा के जरिए चैटिंग करेंगे। मैंने भी अपना वेब कैमरा ऑन किया और उससे चैटिंग करने लगा। कुछ समय बाद उसने मुझसे कहा कि मैं तुम्हें बिना कपड़ों के देखना चाहती हूं। तुम वेब कैम के सामने अपनी न्यूड बॉडी दिखाओ।

फिर मैं अपने सारे कपड़े उतार कर उसे दिखाने लगा लेकिन मुझे यह पता नहीं था कि वह मेरा बिना कपड़ों का वीडियो बना रही थी। पुलिस से शिकायत में इं‍जीनियर ने बताया कि कपड़े उतारने के बाद मैंने उससे कहा कि अब फेसबुक पर आ जाओ, लेकिन वह नहीं आई।

 इसके थोड़ी ही देर बाद उसका मैसेज आया, जिसमें एक यू ट्यूब लिंक था। उसे क्लिक करते ही मैं दंग रह गया। डिंपल ने मेरा न्यूड वीडियो बना कर उसे पोस्‍ट कर दिया था। मैंने तुरंत उससे इस वीडियो को हटाने को कहा तो उसने इसको हटाने की एवज में मुझसे एक एकांउट में दस हजार रुपये जमा कराने के लिए कहा। मरता क्‍या न करता और मैंने दस हजार रुपये उसके एकांउट में जमा करा दिए।

इसके बाद मैंने उस लड़की को फेसबुक पर ब्‍लॉक कर दिया। कुछ दिन राहत की सांस लेने के बाद एक दिन डिंपल ने मैसेज किया कि तुमने मुझे क्‍यों ब्‍लॉक किया।

 अब तुम मुझे 5 हजार रुपये और दो। अभी 25 अप्रैल को फिर इंजीनियर के मोबाइल में मैसेज आया कि यदि वो पैसा नहीं देगा तो वो इसे यूट्यूब में फिर पोस्‍ट कर देगी। मुंबई पुलिस ने इंजीनियर की शिकायत के आधार पर डिंपल के खिलाफ फिरौती, आईटी एक्‍ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस इस मामले को सुलझाने में साइबर क्राइम पुलिस की भी मदद ले रही है। वहीं, फेसबुक पर अभी भी उस लड़की का एकांउट अपडेट है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *