‘फर्स्ट आई’ पत्रिका का होगा विस्तार, कई राज्यों में खुलेंगे कार्यालय

Share Button

लखनऊ। देश भर में तमाम तरह की मासिक, पाक्षिक, साप्ताहिक एवं त्रैमासिक पत्रिकाओं का प्रकाशन हो रहा है। लेकिन यह पत्रिकायें क्यों प्रकाशित हो रही हैं, इनका उद्देश्य क्या है, इनका पाठक वर्ग कौन है, यह साफ नहीं है। इन तमाम पत्रिकाओं को देखते हुए लगता है कि इनका उद्देश्य मात्र व्यावसायिक है। लेकिन देखा जाये तो प्रतिस्पर्धा के इस दौर में केवल व्यावसायिक होने भर से कोई भी सफल नहीं हो सकता है। आज का पाठक वर्ग जानता है कि उसे क्या चाहिए। पत्रिकाओं में रोचक सामग्री न होने के कारण पाठकों की किताबें पढ़ने में रुचि भी कम हुई है। लोग अब सिर्फ एक घन्टे अखबार पढ़ने या फिर न्यूज चैनल देखने भर तक सीमित हो गये हैं जिसके लिए हम ही जिम्मेदार हैं।

जब पत्रिकाओं में पढ़ने योग्य कुछ होगा ही नहीं तो पाठकों की रूचि समाप्त होगी ही। पाठकों की इसी जरूरत को महसूस करते हुए फर्स्ट आई राष्ट्रीय मासिक पत्रिका का प्रकाशन शुरू किया गया। इसका प्रकाशन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बीते पांच माह से हो रहा है। फर्स्ट आई ने समाज के सभी विषयों जैसे भ्रष्टाचार से लेकर मनोरंजन तक सभी को जोरदार एवं रोचक ढ़ंग से पत्रिका के माध्यम से पाठकों के समक्ष प्रस्तुत किया है। पत्रिका में सभी आयु वर्ग के लिए कुछ न कुछ रोचक सामग्री पेश की गयी है। राष्ट्रीय स्तर की इस पत्रिका ने पहले ही माह से झारखंड, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हिमांचल प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, मुम्बई, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा व पटना सहित देश के अन्य राज्यों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है।

इसके साथ ही राजधानी सहित उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में भी इतने कम समय में ही पाठकों के बीच सफलता के झण्डे़ गाड़ने में कामयाब रही है। इस सम्पूर्ण मासिक पत्रिका को देश के कोने-कोने तक पहुंचाने की जिम्मेदारी सम्पादक अमिता मिश्रा को दी गयी है। 17 वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़ी श्रीमती अमिता अब तक कई दैनिक समाचार पत्रों में राज्य स्तरीय विशेष संवाददाता के तौर पर कार्य कर चुकी हैं। पत्रिका से जुडे़ सभी पदाधिकारी राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के अनुभवी व्यक्त्वि हैं। फर्स्ट आई पत्रिका देश के अन्य प्रान्तों में भी विस्तार की कार्य योजना के साथ तैयार है और जल्दी ही अन्य राज्यों में भी अपने कार्यालय खोलेगी। इसके लिए संवाददाताओं और मार्केटिंग रिप्रेजेन्टेटिव्स की भर्ती शुरू हो गयी है।

मैग्जीन को देश भर में मार्केटिंग रिप्रजेंटेटिव और संवाददाता चाहिए. योग्यता स्नातक और पत्रकारिता फील्ड में कम से कम तीन वर्ष का अनुभव है. वेतन और कमीशन योग्यतानुसार दिया जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार अपना बायोडाटा firsteye28@gmail.com पर मेल करें. ज्यादा जानकारी के लिए 8400333860 और 9450395822 पर फोन करें.                                                                             advt

 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...